'बाबर आजम कप्तानी में जीरो, कोहली-रोहित से तुलना करें बंद', पाक दिग्गज ने निकाली भड़ास

उन्होंने कहा, बाबर आजम कप्तान के रूप में एक बड़ा शून्य है. वह टीम का नेतृत्व करने के लायक नहीं है. वह टीम का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं है, खासकर जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 04:01 PM IST
  • विराट और रोहित बहुत बड़े खिलाड़ी हैं- कनेरिया
  • बाबर आजम पर हमलावर हुए दानिश कनेरिया
'बाबर आजम कप्तानी में जीरो, कोहली-रोहित से तुलना करें बंद', पाक दिग्गज ने निकाली भड़ास

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर बुरी तरह शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तानी टीम बुरी तरह फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर है. बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम लगातार संघर्ष कर रही है. 

टी20 वर्ल्डकप से पहले पाकिस्तानी टीम को अपने ही घर में इंग्लैंड के हाथों टी20 सीरीज भी गंवानी पड़ी थी और अब टेस्ट श्रृंखला जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है. 

बाबर आजम पर हमलावर हुए दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान खराब बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए बाबर आजम की आलोचना की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में किसी भी खिलाड़ी की तुलना भारत के महान विराट कोहली और रोहित शर्मा से नहीं की जानी चाहिए.

दानिश कनेरिया की यह टिप्पणी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कराची में चल रहे तीसरे टेस्ट के बीच आई है, जहां घरेलू धरती पर बाबर की अगुआई वाली टीम को इंग्लैंड ने आठ विकेट से करारी शिकस्त दी और तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया.

विराट और रोहित बहुत बड़े खिलाड़ी हैं- कनेरिया

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "लोगों को बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना बंद कर देना चाहिए. विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान की टीम में ऐसा कोई नहीं है जिसकी तुलना उनसे की जा सके. यदि आप उनसे बात करते हैं, तो वे अच्छा बनने की कोशिश करेंगे. जब आप उन्हें परिणाम देने के लिए कहते हैं, वे कुछ नहीं करते हैं."

टीम की कप्तानी करने लायक नहीं हैं बाबर

उन्होंने आगे कहा, "बाबर आजम कप्तान के रूप में एक बड़ा शून्य है. वह टीम का नेतृत्व करने के लायक नहीं है. वह टीम का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं है, खासकर जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है. उसके पास सीरीज के दौरान बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम को देखकर कप्तानी सीखने का अच्छा मौका था. वह अपने अहंकार को एक तरफ रख सकते थे और सरफराज अहमद से पूछ सकते थे कि कैसे कप्तानी करनी है."

 

ये भी पढ़ें- भारत को झटका, दो मैच विजेता खिलाड़ी दूसरे टेस्ट से बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़