IN vs AUS: वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया अपने खिलाड़ियों का लिस्ट, जानें कौन होगा टीम का कप्तान

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 14, 2023, 03:08 PM IST
  • 'वापस नहीं आएंगे पैट कमिंस'
  • बीमार मां से मिलने गए थे स्वदेश
IN vs AUS: वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया अपने खिलाड़ियों का लिस्ट, जानें कौन होगा टीम का कप्तान

नई दिल्लीः IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 

सीरीज के पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ के हाथों में ही होगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस अभी ऑस्ट्रेलिया से वापस नहीं आए हैं. साथ ही उनके अभी आने की उम्मीद भी बहुत कम हैं. 

'वापस नहीं आएंगे पैट कमिंस'
ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘सीरीज के पहले मैच तक पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया से वापस नहीं आ रहे हैं. अभी वे उनके घर में जो घटना हुई है, उससे निपट रहे हैं. ऐसे वक्त में हमारी संवेदनाएं पैट कमिंस और उनके परिवार के साथ हमेशा है. क्योंकि वे इस वक्त काफी दुखद समय से गुजर रहे हैं.’ 

बीमार मां से मिलने गए थे स्वदेश
गौरतलब है कि पैट कमिंस दोनों देशों के बीच हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे मैच के बाद अपनी बीमार मां से मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए थे. उम्मीद थी कि वे तीसरे या आखिरी मैच तक वापस लौट आएंगे, लेकिन उनकी मां की मृत्यु के कारण ऐसा नहीं हुआ. 

स्टीव स्मिथ करेंगे टीम का नेतृत्व
वहीं, पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में कप्तानी का जिम्मा स्टीव स्मिथ को सौंपा गया था. ऐसे में वनडे सीरीज के पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तानी स्टीव स्मिथ ही करेंगे. हालांकि, अभी तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में कमिंस के स्थान पर किसी और नाम की घोषणा नहीं की है.

नाथन एलिस को किया गया टीम में शामिल
साथ ही तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन के चोटिल होने के बाद उनकी जगह पर नाथन एलिस को टीम में शामिल किया गया है. कोहनी की चोट के कारण आखिरी दो टेस्ट मैच से बाहर होने वाले अनुभवी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर सीमित ओवरों की टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. तेज गेंदबाजी विभाग में ऑस्ट्रेलिया को कमिंस और रिचर्डसन के अलावा जोश हेजलवुड की भी कमी खलेगी. वह चोटिल होने के कारण टीम में नहीं है. 

मैक्सवेल की हो रही है वापसी
एश्टन एगर टेस्ट सीरीज के बीच में ऑस्ट्रेलिया भेजे जाने के बाद वापस आ गए हैं. साथ ही इस सीरीज में गंभीर चोटों से उबरने के बाद ग्लेन मैक्सवेल (पैर में फ्रैक्चर) और मिशेल मार्श (टखने की सर्जरी) की वापसी हो रही. 

'आठ बल्लेबाजों के साथ उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम'
मैकडोनाल्ड ने आगे कहा, ‘हमने खेल के संतुलन को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम का चुनाव किया है. सीरीज में हम अपनी बल्लेबाजी क्रम में मजबूती के लिए आठ बल्लेबाजों के साथ उतरने की कोशिश करेंगे. क्योंकि वनडे वर्ल्ड कप से पहले हम कुछ संयोजनों को आजमाना चाहते है.’ 

बता दें कि सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच के संन्यास के बाद पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया गया था. हालांकि, उन्होंने अभी तक दो वनडे मैचों में ही कप्तानी की है.

ये भी पढ़ेंः जानें क्यों गौतम गंभीर की पत्नी ने नहीं देखा 2011 विश्वकप, कहा था-भारत जश्न क्यों मना रहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़