CWG IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया ने की चालबाजी, भारत के सामने उतार दिया कोरोना पॉजिटिव क्रिकेटर

CWG 2022 IND vs AUS T20 Final: CWG फाइनल में एक नाटकीय घटनाक्रम में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर तहलिया मैकग्रा कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाई गईं. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 11:27 PM IST
  • ICC ने दी उनके खेलने की मंजूरी- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
  • मैकग्रा की वजह से हुई टॉस में देरी
CWG IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया ने की चालबाजी, भारत के सामने उतार दिया कोरोना पॉजिटिव क्रिकेटर

नई दिल्ली: CWG 2022 IND vs AUS T20 Final: राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच गोल्ड मेडल मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में एक हैरतंगेज घटना घटित हुई.

CWG फाइनल में एक नाटकीय घटनाक्रम में ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर तहलिया मैकग्रा कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाई गईं. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी. उन्होंने बल्लेबाजी भी की और गेंद पर 2 रन बनाए. 

मैकग्रा की वजह से हुई टॉस में देरी

मैकग्रा की स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में पता चलने के बाद टॉस में विलंब हुआ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) इस बात की पुष्टि करता है कि तहलिया मैकग्रा को कोविड -19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है. इन खेलों के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने राष्ट्रमंडल खेल महासंघ की आरएसीईजी (परिणाम विश्लेषण चिकित्सा विशेषज्ञ समूह) टीम और मैच अधिकारियों के साथ परामर्श के बाद मैकग्रा भारत के खिलाफ फाइनल मैच में भाग ले रही हैं. 

ICC ने दी उनके खेलने की मंजूरी- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा, ‘‘मैकग्रा में रविवार को इसके हलके लक्षण दिखे. जांच में पॉजिटिव आने के बाद भी उसे एकादश में रखा गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने फाइनल में उसकी भागीदारी को मंजूरी दी है.’’ बीसीसीआई के साथ-साथ टीम के सूत्रों ने एजेंसी से पुष्टि की है कि कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित भारत के अन्य खिलाड़ी मैकग्रा के बारे में पता चलने पर थोड़ा परेशान हो गए. 

एक सूत्र ने कहा, ‘‘टीम के पास प्रतिक्रिया देने का समय नहीं था क्योंकि इसके बारे में  टॉस के समय ही पता चला. जाहिर तौर पर भारतीय टीम में चिंता है, लेकिन यह अधिकारियों का फैसला है.’’ 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 162 रन का लक्ष्य

एजबेस्टन में रविवार को राष्ट्रमंडल खेल महिला क्रिकेट प्रतियोगिता 2022 के फाइनल में मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने हरमनप्रीत की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू महिला टीम ने भारत को 162 रन का लक्ष्य दिया भारतीय टीम को गोल्ड मेडल जीतने के लिए 162 रन बनाने होंगे और ये टारगेट हासिल करते ही भारत इतिहास रच देगा.

ये भी पढ़ें- CWG Hockey Final: भारत की ये ताकत तोड़ देगी ऑस्ट्रेलिया का 'घमंड', जानिए कौन ज्यादा मजबूत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़