Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने लगाई विश्वकप जीतने की हैट्रिक, जानें किसे दिया खिताब का श्रेय

Women T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले गये महिला टी20 विश्वकप के 8वें एडिशन में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गये फाइनल मैच में 19 रन से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 05:44 AM IST
  • टीम के प्रयास पर बहुत ज्यादा गर्व
  • जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड
Women T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने लगाई विश्वकप जीतने की हैट्रिक, जानें किसे दिया खिताब का श्रेय

Women T20 World Cup: साउथ अफ्रीका की मेजबानी में खेले गये महिला टी20 विश्वकप के 8वें एडिशन में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गये फाइनल मैच में 19 रन से जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने रिकॉर्ड छठी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया तो वहीं पर लगातार तीसरी बार खिताब को जीतकर इसे जीतने की हैट्रिक भी पूरी कर ली.

टीम के प्रयास पर बहुत ज्यादा गर्व

इस टूर्नामेंट में बतौर डिफेंडिंग चैम्पियन मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने छठी बार आईसीसी महिला टी20 विश्वकप में जीत को टीम का ‘‘खास’’ प्रयास बताते हुए कहा कि उन्हें इस उपलब्धि पर बहुत गर्व है.

जीत के बाद लैनिंग ने कहा, ‘यह टीम का विशेष प्रयास है. सभी टीम ने हमें कड़ी टक्कर दी लेकिन हमें बहुत गर्व है. हमें लगा कि यह अच्छा स्कोर है लेकिन हमें अच्छी गेंदबाजी करनी होगी. यह सेमीफाइनल जितना अच्छा प्रदर्शन नहीं था. हमें दक्षिण अफ्रीका पर दबाव डालना पड़ा.’

जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की कप्तान सुने लुस ने अहम मौकों पर विकेट चूकने पर अप्रसन्नता जतायी लेकिन अपनी तरफ से किए प्रयासों पर गर्व जताया. उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 6 विकेट खोकर 156 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 53 गेंदों में नाबाद 74 रनों की पारी खेलने वाली बेथ मूनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया के लिये इस महिला विश्वकप में 10 विकेट लेने वाली एश्ले गार्डनर को उनकी गेंद और बल्ले के योगदान के चलते प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया.

इसे भी पढ़ें- Women T20 World Cup: हरमनप्रीत ने किस्मत को दिया दोष तो ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने लताड़ा, जानें क्या बोली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़