AUS vs NZ: बैकफुट पर आए उस्मान ख्वाजा, जानिए क्यों बदलना पड़ा बल्ले का स्टिकर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कबूतर का चित्र लगाने के ख्वाजा के अनुरोध को खारिज कर दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2024, 02:42 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • बैकफुट पर आए ख्वाजा
AUS vs NZ: बैकफुट पर आए उस्मान ख्वाजा, जानिए क्यों बदलना पड़ा बल्ले का स्टिकर

नई दिल्लीः AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ब्लैक डव स्टीकर को लेकर विवाद को फिर से हवा दे दी है. उन्हें वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टीकर हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

ख्वाजा का बल्ला टूटा
शनिवार सुबह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान ख्वाजा का बल्ला टूट गया. छत्तीस वर्षीय खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी जारी रखने से पहले अपने बल्ले पर से जैतून की शाखा को पकड़े हुए कबूतर के चित्र को हटाना पड़ा, जबकि मैट रेनशॉ एक अतिरिक्त बल्ले के साथ मैदान पर आ गए.

ख्वाजा को नहीं मिली थी मंजूरी
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कबूतर का चित्र लगाने के ख्वाजा के अनुरोध को खारिज कर दिया था. इसे "राजनीतिक विरोध" कहा. इसके बावजूद उन्होंने ने अपने नेट सत्र के दौरान इसे पहनना जारी रखा है. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया था समर्थन
इसके बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने इस्लामाबाद में पैदा हुए खिलाड़ी को अपना पूरा समर्थन देने का वादा किया है. इस अनुभवी खिलाड़ी की खेल की सर्वोच्च संस्था की ओर से फिर से निंदा की गई जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती मैच के दौरान काली पट्टी पहनी थी.

ये भी पढ़ेंः बैंक कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन छुट्टी और सैलरी में बंपर इजाफा दे सकती है सरकारः रिपोर्ट

हालांकि, टॉम ब्लंडेल द्वारा अपनी गेंदबाजी से ग्लेन फिलिप्स को शानदार ढंग से स्टंप करने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज 28 रन पर आउट हो गए. यह टेस्ट अब रोमांचक मोड़ पर आ गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़