Asian Games: भारत की झोली में 9वां गोल्ड, टेनिस में रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले ने जीता सोना

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की झोली में 9वां स्वर्ण पदक आया है. एशियन गेम्स के सातवें दिन रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले  ने भारत के लिए मिक्स्ड डबल्स टेनिस में गोल्ड मेडल जीता. दोनों ने शुरुआती सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी की. साल 2002 एशियन गेम्स के बाद से टेनिस में भारत को हर बार गोल्ड मेडल मिला है. रोहन बोपन्ना दो बार के एशियाई चैंपियन हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 02:10 PM IST
  • प्रीति और लवलीना ने जीता पदक
  • भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज
Asian Games: भारत की झोली में 9वां गोल्ड, टेनिस में रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले ने जीता सोना

नई दिल्लीः Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत की झोली में 9वां स्वर्ण पदक आया है. एशियन गेम्स के सातवें दिन रोहन बोपन्ना और ऋतुजा भोसले  ने भारत के लिए मिक्स्ड डबल्स टेनिस में गोल्ड मेडल जीता. दोनों ने शुरुआती सेट हारने के बाद जबरदस्त वापसी की. साल 2002 एशियन गेम्स के बाद से टेनिस में भारत को हर बार गोल्ड मेडल मिला है. रोहन बोपन्ना दो बार के एशियाई चैंपियन हैं.

प्रीति और लवलीना ने जीता पदक
वहीं इससे पहले भारतीय मुक्केबाज प्रीति और लवलीना ने अपने-अपने वर्ग में मेडल पक्का किया. वहीं इससे पहले निशानेबाजी में सरबजोत और दिव्या ने सिल्वर मेडल जीता. दोनों ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम शूटिंग स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल किया लेकिन अंततः शनिवार को चीन के बोवेन झांग और चीन के रैनक्सिन जियांग से हार गए और एशियाई खेलों में रजत पदक जीता.

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच आज
वहीं इससे पहले टेबल टेनिस में भारत के मानव ठक्कर और मानुष शाह की जोड़ी को हार मिली. उन्हें कोरिया की जोड़ी ने 3-2 से हराया. आज भारत बास्केटबॉल में पुरुष और महिला टीम का अपना-अपना क्वार्टर फाइनल मैच होना है. वहीं बैडमिंटन में भी आज भारत के सेमीफाइनल मैच होने हैं. इसी तरह तैराकी, घुड़सवारी में भी आज मैच है. पुरुष हॉकी टीम का शाम को पाकिस्तान से मैच होना है.

आज और पदक आने की है उम्मीद
बता दें कि अब तक भारतीय टीम एशियन गेम्स में कुल 35 पदक जीत चुकी है. इनमें से 9 गोल्ड मेडल, 13 सिल्वर मेडल और 13 ब्रॉन्ज मेडल भारत के खाते में आए हैं. एशियन गेम्स में आज सातवें दिन भी भारत को और पदक आने की आस है.

एथलेटिक्स में अजय कुमार सरोज फाइनल में पहुंच गए हैं, इसी तरह जिन्सन जॉनसन भी फाइनल में पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़िएः World Cup: न्यूजीलैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़