'पाकिस्तान से बाहर होना चाहिए एशिया कप का आयोजन', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बंद की PCB की बोलती

आईसीसी के मुताबिक एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है. लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे एशिया कप का हिस्सा बनने पाकिस्तान किसी भी कीमत पर नहीं जाएगा. भारत एशिया कप का हिस्सा तभी बनेगा जब एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान से बाहर किया जाता है. वहीं, बीसीसीआई के इस फैसले के बाद पीसीबी ने भी धमकी दी थी कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आयेगा तो पाकिस्तान भी साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने के लिए भारत नहीं आयेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 03:25 PM IST
  • 'सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें होती है आमने-सामने'
  • 'टूर्नामेंट का होना क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों के लिए है जरूरी'
'पाकिस्तान से बाहर होना चाहिए एशिया कप का आयोजन', इस पाकिस्तानी दिग्गज ने बंद की PCB की बोलती

नई दिल्लीः साल 2023 में पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप का आयोजन किया जाना है. बीसीसीआई ने पहले ही आगाह कर दिया है कि भारत एशिया कप का हिस्सा बनने के लिए किसी भी कीमत पर पाकिस्तान नहीं जाएगा. बीसीसीआई के इस फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई बार नाराजगी जाहिर किया है. हालांकि, अब खुद पाकिस्तान के ही खिलाड़ी इस बात को मान रहे हैं कि एशिया का आयोजन पाकिस्तान से बाहर होना ही बेहतर है. 

'सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों टीमें होती है आमने-सामने'
पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने कहा, 'अगर एशिया कप 2023 को शिफ्ट किया जाता है, तो यह क्रिकेट और क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत ही अच्छा फैसला साबित होगा. भारत-पाकिस्तान के बीच मैच सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही खेले जाते हैं. इस लिहाज से अगर एशिया कप 2023 का आयोजन दुबई या कहीं बाहर ही शिफ्ट किया जाता है तो बेहतर फैसला होगा.'

'टूर्नामेंट का होना क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों के लिए है जरूरी'
अब्दुल रज्जाक ने आगे कहा, इस टूर्नामेंट का होना क्रिकेट और क्रिकेटर्स दोनों के लिए बेहद ही जरूरी है. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो यह अच्छा नहीं होगा और बहुत सारे नुकसान होंगे. इसीलिए दोनों बोर्ड को आमने-सामने बैठकर आपसी मसले को सुलझाना चाहिए ताकि एशिया कप को लेकर खड़ा हुआ विवाद सुलझ सके. 

PCB के पूर्व चेयरमैन का ICC से गुहार
वहीं, पीसीबी के पूर्व चेयरमैन खालिद महमूद ने कहा, 'ICC को अपनी ताकत का भरपूर इस्तेमाल करना चाहिए और BCCI को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए कहना चाहिए. अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है और हम बगैर भारत के एशिया कप का आयोजन करते हैं तो काफी स्पॉन्सर पीछे हट जाएंगे और काफी नुकसान होगा.' 

पाकिस्तान में खेला जाएगा एशिया कप 2023
बता दें कि आईसीसी के मुताबिक एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है. लेकिन बीसीसीआई ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे एशिया कप का हिस्सा बनने पाकिस्तान किसी भी कीमत पर नहीं जाएगा. भारत एशिया कप का हिस्सा तभी बनेगा जब एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान से बाहर किया जाता है. वहीं, बीसीसीआई के इस फैसले के बाद पीसीबी ने भी धमकी दी थी कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आयेगा तो पाकिस्तान भी साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने के लिए भारत नहीं आयेगा. 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच से पहले कंगारूओं को एक और झटका, टीम से बाहर हो सकता है ये दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़