Asia Cup के आयोजन को लेकर बैकफुट पर आया पाक, पूर्व खिलाड़ी बोले- BCCI के आगे कुछ नहीं कर सकता ICC

Asia Cup 2023: साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसके आयोजन को लेकर अभी तक यह फैसला नहीं किया गया है कि इसे कहां खेला जाएगा. हालांकि, एशिया कप के कैलेंडर को देखा जाए तो इस बार इसकी मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष जय शाह ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भारत एशिया कप का हिस्सा बनने के लिए किसी भी कीमत पर पाकिस्तान नहीं जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 12:11 PM IST
  • BCCI और PCB के बीच जारी है जुबानी जंग
  • 'श्रीलंका में होना चाहिए एशिया कप का आयोजन'
Asia Cup के आयोजन को लेकर बैकफुट पर आया पाक, पूर्व खिलाड़ी बोले- BCCI के आगे कुछ नहीं कर सकता ICC

नई दिल्लीः Asia Cup 2023: साल 2023 में एशिया कप का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसके आयोजन को लेकर अभी तक यह फैसला नहीं किया गया है कि इसे कहां खेला जाएगा. हालांकि, एशिया कप के कैलेंडर को देखा जाए तो इस बार इसकी मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन इससे पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष जय शाह ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भारत एशिया कप का हिस्सा बनने के लिए किसी भी कीमत पर पाकिस्तान नहीं जाएगा. 

BCCI और PCB के बीच जारी है जुबानी जंग
इसी बीच खबर आ रही है कि अगले महीने एशिया कप की मेजबानी को लेकर मीटिंग होने वाली है और इस मीटिंग के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि एशिया कप कहां पर खेला जाएगा. लेकिन दूसरी ओर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच एशिया कप की मेजबानी को लेकर जारी जुबानी जंग अभी भी जारी है. BCCI का कहना है कि एशिया कप का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर होगा तभी भारत एशिया कप का हिस्सा बनेगा अन्यथा नहीं. वहीं, PCB हर हाल में एशिया कप को पाकिस्तान में ही कराने पर जोर दे रहा है. 

'श्रीलंका में होना चाहिए एशिया कप का आयोजन'
कुछ दिन पहले एशिया कप के आयोजन को लेकर भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने कहा था कि एशिया कप का आयोजन न भारत, न पाकिस्तान और ना ही दुबई में होना चाहिए, बल्कि इसका आयोजन श्रीलंका में किया जाना चाहिए. 

'अपनी आंखें दिखा रहा है भारत'
वहीं, इस मुद्दे पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी अपनी राय दी है. उन्होंने कहा, 'भारत ने खुद को काफी मजबूत कर लिया है. इसीलिए वे अपनी आंखें दिखा रहे हैं और ऐसी बातें कर रहे हैं. बात यही है कि पहले आपको खुद को मजबूत करना होगा फिर आप की बात पर ध्यान दिया जाएगा.'

'BCCI के आगे कुछ नहीं कर सकता ICC '
उन्होंने आगे कहा, 'मैं यह नहीं जानता कि भारत एशिया कप का हिस्सा बनने के लिए पाकिस्तान आएगा या फिर पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए भारत जाएगा या नहीं, लेकिन कहीं न कहीं आपको खुद के किए फैसले पर ही खड़ा होना पड़ेगा. यहां ICC का रुख काफी अहम है. इस मसले पर ICC को आगे आना चाहिए और इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए. लेकिन मैं ये बात फिर से कहता हूं कि ICC भी BCCI के आगे कुछ नहीं कर सकता है.' 

'हमारे लिए क्रिकेट ही सबकुछ है'
पूर्व कप्तान ने आगे कहा, 'हमारे मुल्क में क्रिकेट को बहुत तरजीह दी जाती है. हमारे लिए क्रिकेट ही सबकुछ है. जज्बाती होकर मैं भी यही कहूंगा कि अगर भारत पाकिस्तान नहीं आता है तो पाकिस्तान को भी भारत नहीं जाना चाहिए. लेकिन मैं साथ में ये भी मानता हूं कि इस फैसले पर बहुत सोच विचार कर ही किसी नतीजे पर पहुंचना चाहिए. ऐसे में हमें कोई भी फैसला भावनात्मक रूप से नहीं लेना चाहिए.'

ये भी पढ़ेंः Shreyas Iyer की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़