वनडे वर्ल्डकप में विराट कोहली को लेकर अश्विन ने किया बड़ा दावा, जानिए क्या कहा

चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच, अपने आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ओडीआई) में विराट कोहली के अर्धशतक ने रविचंद्रन अश्विन को उन्हें टीम में अच्छा करने के लिए समर्थन देने का आत्मविश्वास दिया है.

Written by - Akash Singh | Last Updated : Mar 26, 2023, 09:49 PM IST
  • जानिए क्या बोले अश्विन
  • शानदार लय में हैं विराट
वनडे वर्ल्डकप में विराट कोहली को लेकर अश्विन ने किया बड़ा दावा, जानिए क्या कहा

मुंबईः चेन्नई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच, अपने आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (ओडीआई) में विराट कोहली के अर्धशतक ने रविचंद्रन अश्विन को उन्हें टीम में अच्छा करने के लिए समर्थन देने का आत्मविश्वास दिया है. 50 ओवर का वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा.भारत के पूर्व कप्तान कोहली, जो लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजरे हैं, ने अपनी फॉर्म को फिर से हासिल कर लिया है और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में शानदार शतक बनाया है और इसके बाद अर्धशतक जड़ा. चेन्नई में तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में हार का कारण भारत ने श्रृंखला 1-2 से गंवा दी.

जानिए क्या बोले अश्विन
अपने यूट्यूब चैनल पर एक पोस्ट में, अश्विन ने कहा कि कोहली बहुत अच्छे दिख रहे हैं और विश्व कप के दौरान निश्चित रूप से इसे चालू रखेंगे. अश्विन ने कहा, "आमतौर पर, जब विराट कोहली एक अर्धशतक बनाते हैं, तो वह इसे एक अपराजेय शतक में बदल देते हैं और साबित करते हैं कि वह राजा क्यों हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विश्व कप के दौरान इसे चालू करें, मेरे पास सभी विश्वास हैं. चलो उनका समर्थन करते हैं."

शतक लगाए कोहली को दो साल से अधिक हो गया था, लेकिन अहमदाबाद टेस्ट में शानदार 186 रन बनाने से पहले एशिया कप और बांग्लादेश में छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीनों प्रारूपों में अच्छी वापसी की है.अश्विन ने एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान गेंदबाजी के दौरान आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ की रणनीति का उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने अपने स्पिनरों को बाहर गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया ताकि भारतीय बल्लेबाजों को डिलीवरी के लिए लुभाया जा सके.

उन्होंने कहा कि, स्मिथ की रणनीति ने काम किया क्योंकि कोहली और हार्दिक पांड्या दोनों अतिरिक्त कवर पर हिट करने की कोशिश में आउट हो गए और लॉन्ग आफ पर पकड़े गए.अश्विन ने कहा, "जब एडम जम्पा और एश्टन गेंदबाजी कर रहे थे, तो पिच थोड़ी पकड़ में थी. विराट और हार्दिक दोनों ने अतिरिक्त कवर के ऊपर से हिट करने की कोशिश की और गेंद लॉन्ग आफ फील्डर से थोड़ी दूर जा गिरी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़