Ashes सीरीज के तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड को रिकी पोंटिंग ने दी सलाह- इस खिलाड़ी को करें बाहर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड को सीनियर पेसर जिमी एंडरसन की कीमत पर तीसरे टेस्ट के लिए जोश टंग को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए, जो मेजबान टीम के लिए "सबसे निराशाजनक गेंदबाज" लग रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2023, 07:28 PM IST
  • इंग्लैंड लगातार दो टेस्ट मैच हारी
  • एंडरसन की गेंदबाजी में नहीं दिख रही धार
Ashes सीरीज के तीसरे मैच से पहले इंग्लैंड को रिकी पोंटिंग ने दी सलाह- इस खिलाड़ी को करें बाहर

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि इंग्लैंड को सीनियर पेसर जिमी एंडरसन की कीमत पर तीसरे टेस्ट के लिए जोश टंग को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए, जो मेजबान टीम के लिए "सबसे निराशाजनक गेंदबाज" लग रहे थे. इंग्लैंड पहले दो टेस्ट हारकर एशेज सीरीज में 0-2 से पिछड़ा हुआ है. 40 वर्षीय तेज गेंदबाज ने पहले दो टेस्ट में केवल तीन विकेट लिए और आश्चर्यजनक रूप से दो कैच छोड़े, जबकि मोइन अली के प्रतिस्थापन के बाद दूसरे टेस्ट मैच में आये टंग ने पांच विकेट लिए.

रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी को सराहा
टंग ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा को और स्टीव स्मिथ को दो बार आउट किया. अपने अभियान को सुधारने के लिए, और मैचों के बीच में थोड़े आराम के साथ, पोंटिंग को लगता है कि टंग को एक बार फिर से शामिल किया जाना चाहिए, जिससे मेजबान टीम को और फेरबदल करना पड़ेगा.

एंडरसन को बाहर करने को कहा
पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नवीनतम एपिसोड में कहा, "पिछले हफ्ते मैंने जो देखा, उससे मुझे लगा कि वह उनके तेज गेंदबाजों का मानक है. (स्टुअर्ट) ब्रॉड को दूसरी पारी में विकेट मिले, लेकिन टंग को शुरुआती सफलताएं मिलीं."स्मिथ की तरह, टंग ने भी मैच में दूसरी बार उभरते हुए वार्नर को आउट किया, उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ बोल्ड और एलबीडब्ल्यू आउट के माध्यम से स्टंप पर हमला किया.

पोंटिंग ने कहा, "विकेट के चारों ओर से गेंद के वापस आने पर वे दोनों एक जैसे ही आउट हुए. मुझे लगता है कि यह ऐसी चीज है जिस पर उन्हें भी विचार करने की जरूरत है."एजबेस्टन में मोईन की उंगली में चोट लगने के बाद मेजबान टीम को लॉर्ड्स में जो रूट के अंशकालिक ऑफ-ब्रेक का सहारा लेने के लिए मजबूर होना पड़ा जबकि पूर्व कप्तान मानते हैं कि मोईन की फिटनेस और एशेज क्रिकेट की कठिनाइयों का सामना करने के लिए रेहान अहमद की तैयारी को लेकर अभी भी सवाल बने हुए हैं, अगर कोई स्पिनर आता है, तो पोंटिंग का मानना ​​है कि एंडरसन को रास्ता बनाना चाहिए.

"वह (एंडरसन) इंग्लैंड के लिए अब तक का सबसे निराशाजनक गेंदबाज लग रहा है. आप जेम्स एंडरसन से क्या उम्मीद करते हैं, जब उसके हाथ में नई गेंद है, वह शुरुआती विकेट ले रहा है, वह गेंद को घुमा रहा है, और वह कोई रन नहीं दे रहे हैं. हमने अब तक श्रृंखला में ऐसा नहीं देखा है."पोंटिंग ने कहा, ''और यह एंडरसन की सीधी आलोचना नहीं है. लेकिन अगर मैं उन गेंदबाजों को देख रहा हूं जो मैंने पिछले हफ्ते देखे थे, तो मुझे लगता है कि वह सबसे कम पैठ वाले गेंदबाज हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़