IPL में गेंद से कहर बरपाने के बाद सीधे इस सीरीज में खेलेंगे जोफ्रा आर्चर, कोच ने दी जानकारी

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि जोफ्रा आर्चर IPL में खेलने के साथ लगातार अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज सीरीज में खेलना है. इस बात की जानकारी खुद उनके काउंटी क्लब ससेक्स के कोच ने दी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 1, 2023, 02:29 PM IST
  • एशेज सीरीज में खेले जाएंगे पांच मुकाबले
  • 'एशेज सीरीज से पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे जोफ्रा आर्चर'
IPL में गेंद से कहर बरपाने के बाद सीधे इस सीरीज में खेलेंगे जोफ्रा आर्चर, कोच ने दी जानकारी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि जोफ्रा आर्चर IPL में खेलने के साथ लगातार अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज सीरीज में खेलना है. इस बात की जानकारी खुद उनके काउंटी क्लब ससेक्स के कोच ने दी है. 

'एशेज सीरीज से पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बनेंगे जोफ्रा आर्चर'
ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस का कहना है कि जोफ्रा आर्चर जून में होने वाली एशेज सीरीज से पहले लाल गेंद क्रिकेट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. वे सीधे तौर पर अब एशेज सीरीज में लाल गेंद की क्रिकेट का हिस्सा बनेंगे. 

'सब कुछ सही रहा तो एशेज सीरीज में नजर आएंगे जोफ्रा आर्चर'
पॉल फारब्रेस ने कहा, ‘मौजूदा समय इंग्लैंड टीम की रणनीति यही है कि जोफ्रा आर्चर अभी आईपीएल में ही खेलेंगे. साथ ही अगर सब कुछ सही रहा तो वह आईपीएल खेलने के बाद सीधे एशेज सीरीज में टीम का हिस्सा बनने जायेंगे.’

एशेज सीरीज में खेले जाएंगे पांच मुकाबले
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जून महीने में एशेज सीरीज खेली जानी है. इस दौरान दोनों टीमों के बीच कुल पांच टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे. एशेज टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 जून को खेला जाएगा. दूसरा मैच 28 जून को, तीसरा मैच 6 जुलाई को, चौथा मैच 19 जुलाई को तो पांचवां और अंतिम मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. 

एशेज टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
पहला मैच- 16 जून से 20 जून तक एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा.
दूसरा मैच- 28 जून से 2 जुलाई तक लॉर्ड्स में खेला जाएगा.
तीसरा मैच- 6 से 10 जुलाई तक हेडिंग्ले में खेला जाएगा. 
चौथा मैच- 19 से 23 जुलाई तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा. 
पांचवां मैच- 27 से 31 जुलाई तक द ओवल, लंदन में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः LSG vs DC Head to Head, IPL 2023: दिल्ली को यह खिलाड़ी बनाएगा चैंपियन, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़