CWG 2022: अमित पंघाल ने फिर बनाया कीर्तिमान, सेमीफाइनल में पहुंच पक्का किया मेडल

CWG 2022 Amit Panghal: गोल्ड कोस्ट में पिछले चरण के रजत पदक विजेता पंघाल ने स्कॉटलैंड के लेनोन मुलीगन के खिलाफ सर्वसम्मत फैसले में जीत दर्ज की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 06:31 PM IST
  • गोल्ड कोस्ट में सिल्वर जीत चुके पंघाल
  • बर्मिंघम में भी पोडियम पर चढ़ना तय
CWG 2022: अमित पंघाल ने फिर बनाया कीर्तिमान, सेमीफाइनल में पहुंच पक्का किया मेडल

नई दिल्ली: CWG 2022 Amit Panghal: अमित पंघाल ने गुरूवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत का मुक्केबाजी रिंग में चौथा पदक पक्का कर दिया. 

गोल्ड कोस्ट में सिल्वर जीत चुके पंघाल

गोल्ड कोस्ट में पिछले चरण के रजत पदक विजेता पंघाल ने स्कॉटलैंड के लेनोन मुलीगन के खिलाफ सर्वसम्मत फैसले में जीत दर्ज की. मुकाबला ज्यादा चुनौतीपूर्ण नहीं था लेकिन 26 साल के भारतीय मुक्केबाज ने अपने से युवा स्कॉटिश प्रतिद्वंद्वी को अपने मजबूत रक्षण से थका दिया. पंघाल ने तेज तर्रार जवाबी हमले से बीच बीच में अंक जुटाये. 

बर्मिंघम में भी पोडियम पर चढ़ना तय

पहले दो राउंड में पंघाल ने ‘गार्ड डाउन’ रखते हुए मुलीगन को आक्रामक होने के लिये उकसाया लेकिन फुर्ती से उनकी पहुंच से बाहर हो गये. बीच बीच में उन्होंने बायें हाथ से मुक्के जड़कर 20 साल के प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को पछाड़ा. 

अंतिम राउंड में उन्होंने ‘वन-टू’ के संयोजन से मुक्के जड़े और राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा पदक पक्का किया. निकहत जरीन (50 किग्रा), नीतू गंघास (48 किग्रा) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने वर्गों में पदक पक्के कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने 2018 में जिताया था खिताब, 3 का खत्म हो चुका है करियर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़