अजिंक्य रहाणे ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला, नहीं खेलेंगे ये टूर्नामेंट

भारत के सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने लीस्टरशर की तरफ से काउंटी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बाद खेल से कुछ दिनों का विश्राम लेना चाहते हैं. पैंतीस वर्षीय रहाणे को जून में काउंटी क्लब लीस्टरशर से जुड़ना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं को देखते हुए वह तब क्लब से नहीं जुड़ पाए थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2023, 02:01 PM IST
  • अगस्त-सितंबर में क्रिकेट से विश्राम लेना चाहते हैं
  • 'हम रहाणे की स्थिति को अच्छी तरह से समझते हैं'
अजिंक्य रहाणे ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला, नहीं खेलेंगे ये टूर्नामेंट

नई दिल्लीः भारत के सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने लीस्टरशर की तरफ से काउंटी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे क्योंकि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के बाद खेल से कुछ दिनों का विश्राम लेना चाहते हैं. पैंतीस वर्षीय रहाणे को जून में काउंटी क्लब लीस्टरशर से जुड़ना था लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं को देखते हुए वह तब क्लब से नहीं जुड़ पाए थे. 

वह इंडियन प्रीमियर लीग के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए थे और फिर इस महीने के शुरू में वेस्टइंडीज दौरे पर भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे.

अगस्त-सितंबर में क्रिकेट से विश्राम लेना चाहते हैं
क्लब ने कहा कि उनके पूर्व के कार्यक्रम में यह प्रतिबद्धताएं शामिल नहीं थी और अब रहाणे अगस्त और सितंबर में क्रिकेट से विश्राम लेना चाहते हैं जिसका मतलब है कि वह पूर्व कार्यक्रम के अनुसार लीस्टरशर की तरफ से नहीं खेल पाएंगे. 

'हम रहाणे की स्थिति को अच्छी तरह से समझते हैं'
लीस्टरशर के क्रिकेट निदेशक क्लाउड हेंडरसन ने बयान में कहा, 'हम अजिंक्य रहाणे की स्थिति को अच्छी तरह से समझते हैं. हाल में उनका कार्यक्रम काफी व्यस्त था और हम इससे उबरने और अपने परिवार के साथ समय बिताने की उनकी इच्छा को स्वीकार करते हैं.' 

'हम अजिंक्य के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं' 
उन्होंने कहा, 'हम अजिंक्य के साथ लगातार संपर्क में रहे हैं और इस बात को स्वीकार करते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां कैसे तेजी से बदल सकती हैं. हमें उम्मीद है कि एक दिन वह लीस्टरशर की तरफ से जरूर खेलेंगे.' रहाणे की जगह ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब लेंगे.

बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. हालांकि इसमें वह कुछ खास नहीं कर सके थे.

 

यह भी पढ़िएः IND vs WI: अपने ही जाल में फंस गई टीम इंडिया, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने बुरी तरह हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़