मैदान पर 'बदतमीजी' कर रहे युवा खिलाड़ी को रहाणे ने मैदान से बाहर भेजा, लगाई कड़ी फटकार

साउथ जोन की दूसरी पारी के 50वें ओवर के दौरान जायसवाल को टी रवि तेजा पर लगातार बोलते देखा गया, जिससे दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. स्थिति को शांत करने के लिए अंपायरों ने तुरंत हस्तक्षेप किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 25, 2022, 07:50 PM IST
  • टी रवि तेजा से बहस कर रहे थे यशस्वी
  • अंपायरों ने की थी रहाणे से शिकायत
मैदान पर 'बदतमीजी' कर रहे युवा खिलाड़ी को रहाणे ने मैदान से बाहर भेजा, लगाई कड़ी फटकार

नई दिल्ली: कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में दलीप ट्रॉफी फाइनल के अंतिम दिन रविवार को खेल के दौरान एक दिलचस्प घटना घटित हुई. 

मैदान पर कप्तान ने लगाई फटकार

वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपने साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर जाने को कहना पड़ा. 20 वर्षीय जायसवाल ने वेस्ट जोन की ओर से दूसरी पारी में 323 गेंदों पर 265 रनों की शानदार पारी खेली और साउथ जोन को 529 रनों का विशाल लक्ष्य देने में मदद की, उन्हें अंतिम दिन के खेल के पहले सत्र के दौरान रहाणे के साथ बातचीत करते देखा गया, जिसके बाद जल्द ही मैदान छोड़कर बाहर चले गए.

टी रवि तेजा से बहस कर रहे थे यशस्वी

साउथ जोन की दूसरी पारी के 50वें ओवर के दौरान जायसवाल को टी रवि तेजा पर लगातार बोलते देखा गया, जिससे दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. स्थिति को शांत करने के लिए अंपायरों ने तुरंत हस्तक्षेप किया. रहाणे जायसवाल को शांत करने की कोशिश कर रहे थे और उनके साथ लंबी बातचीत भी कर रहे थे. यह सब देखने के बाद, जायसवाल ने अपनी गलती मान ली.

अंपायरों ने की थी रहाणे से शिकायत

ओवर खत्म होने के बाद रहाणे ने तेजा से भी बात की. 54वें ओवर के मध्य में, रहाणे ने जायसवाल के साथ एक बार फिर बात की जो तेजा के क्रीज पर होने पर बार-बार बोल रहे थे, जिसके बाद उन्हें कप्तान की कड़ी चेतावनी मिली लेकिन 57वें ओवर के बीच में अंपायर रहाणे से जायसवाल के लगातार बोलते रहने के बारे में बात कर रहे थे जब तेजा क्रीज पर थे. कप्तान की दो चेतावनियों के बाद रहाणे ने जायसवाल को मैदान छोड़ने के लिए कहा.

इसके बाद, जायसवाल मैदान से बाहर चले गए, रहाणे बहुत खुश नहीं दिखे और फिर टीम के साथी श्रेयस अय्यर से बात की. जायसवाल के स्थान पर फील्डर के रूप में सत्यजीत बछव को मैदान पर भेजा गया. 64वां ओवर खत्म होने के बाद जायसवाल वापस मैदान पर आ गए. 

सीनियर के निर्देशों को पालन करता हूं- रहाणे

प्रतियोगिता के इतिहास में अपना 19वां खिताब हासिल करने के लिए वेस्ट जोन ने दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल 294 रनों से जीता. प्लेयर आफ द मैच रहे जायसवाल ने इस घटना के बारे में कहा, "अज्जू भाई (अजिंक्य रहाणे) जैसा सीनियर जो भी कहते हैं, मैं इसे गंभीरता से लेता हूं और उनके निर्देशों का पालन करने की कोशिश करता हूं."

मैदान पर हुई घटनापूछे जाने पर, रहाणे ने समझाया, "चाहे कुछ भी हो, आपको विरोधियों, अंपायरों और मैच अधिकारियों का सम्मान करना होगा. इस तरह आप क्रिकेट खेलते हैं. कुछ स्थितियों में एक समझदारी की आवश्यकता होती है. उस स्थिति से निपटना पड़ता था. उस तरह से, मुझे लगता है कि यह सही फैसला था." मैच समाप्त होने के बाद, जायसवाल को मैच रेफरी नारायणनकुट्टी से बात करते हुए देखा गया, जो भविष्य में प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी के लिए मूल्यवान सबक होंगे.

 

ये भी पढ़ें- हॉकी विश्व कप में ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता था मेडल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़