MS Dhoni Last IPL Match: CSK फैन्स के लिये आई बड़ी खबर, जानें कब और कहां होगा धोनी का आखिरी आईपीएल मैच, सामने आई तारीख

MS Dhoni Last IPL Match: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी किया जा चुका है जिसका आगाज 4 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात जाएंट्स के बीच 31 मार्च को खेले जाने वाले मैच के साथ होगा. 16वें सीजन के आगाज की तारीख सामने आने के साथ ही सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 07:32 AM IST
  • आईपीएल 2023 में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे धोनी
  • जानें कब खेला जाएगा धोनी का फेयरवेल मैच
MS Dhoni Last IPL Match: CSK फैन्स के लिये आई बड़ी खबर, जानें कब और कहां होगा धोनी का आखिरी आईपीएल मैच, सामने आई तारीख

MS Dhoni Last IPL Match: दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी किया जा चुका है जिसका आगाज 4 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात जाएंट्स के बीच 31 मार्च को खेले जाने वाले मैच के साथ होगा. 16वें सीजन के आगाज की तारीख सामने आने के साथ ही सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है. वैसे तो माही के आईपीएस से संन्यास लेने की सुगबुहाट पिछले 3 सीजन से चल रही हैं लेकिन धोनी ने खुद ही साफ कर दिया है आईपीएल 2023 उनका आखिरी सीजन होने वाला है.

ऐसे में फैन्स यह जानना चाह रहे हैं कि धोनी का आईपीएल 2023 में आखिरी मैच कौन सा रहने वाला है. इस बीच आपको बता दें कि धोनी के फेयरवेल मैच को लेकर बड़ी खबर सामने आई है जिसके अनुसार वो 14 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलते हुए नजर आएंगे. धोनी पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और फिलहाल सिर्फ आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं.

आईपीएल 2023 में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे धोनी

इनसाइडस्पोर्ट से मिली रिपोर्ट के अनुसार अगर एमएस धोनी की टीम सीएसके प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाती है तो 14 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच उनका आखिरी मैच होगा.

उन्होंने कहा,’जी हां यह धोनी का बतौर खिलाड़ी आईपीएल में आखिरी सीजन होने वाला है. हमें अभी तक यही जानकारी है. लेकिन यह भी सच है कि यह पूरी तरह से उनका निर्णय होने वाला है. अभी तक धोनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक बात मैनेजमेंट को नहीं बताई है कि वो कब संन्यास लेने जा रहे हैं. यह सभी सीएसके फैन्स के लिये खास होने वाला है क्योंकि आईपीएल चेन्नई में वापसी कर रहा है लेकिन यह थोड़ा दुखी करने वाला लम्हा भी है क्योंकि यह धोनी का आखिरी सीजन होने वाला है.’

जानें कब खेला जाएगा धोनी का फेयरवेल मैच

उल्लेखनीय है कि महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के पहले सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाली है और जब दो साल के लिये टीम सस्पेंड हुई थी तो राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स का नेतृत्व करने के बाद वो फिर से सीएसके में लौट आए थे. पिछले सीजन धोनी ने टीम की कमान रविंद्र जडेजा को सौंपी जरूर थी लेकिन उनका यह फैसला टीम पर ही भारी पड़ गया था और बाद में बीच सीजन के दौरान उन्हें दोबारा से टीम की कमान संभालनी पड़ी थी.

गौरतलब है कि जब धोनी एक बार फिर से कैंपेन का आगाज करेंगे तो उनका लक्ष्य टीम को पांचवी बार चैम्पियन बनाना होगा, हालांकि अगर सीएसके की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाती है तो 14 मई को केकेआर के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम में होने वाला मैच उनका आखिरी आईपीएल मैच होगा.

धोनी के बाद कौन बनेगा टीम का कप्तान

जहां एक तरफ धोनी का 16वें सीजन में बतौर कप्तान खेलना पूरी तरह से तय माना जा रहा है तो वहीं पर दूसरी तरफ सीएसके के लिये अगले कप्तान का सवाल सिरदर्द बना हुआ है. हालांकि नीलामी के दौरान बेन स्टोक्स को टीम से जोड़ना उनके लिये काफी हद तक फायदेमंद साबित हो सकता है लेकिन सीएसके की टीम अगले कप्तान के रूप में अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ पर भी दांव लगा सकती है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम कप्तानी के लिये जडेजा की ओर फिर से नहीं देखेगी जिसके चलते बेन स्टोक्स कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं तो वहीं पर ऋतुराज गायकवाड़ टीम के लिये एक लंबे समय का विकल्प बन सकते हैं. टीम चलाने के लिये उनके पास मैदान के बाहर स्टीफन फ्लेमिंग और धोनी का दिमाग तो होगा ही साथ में मैदान के अंदर अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स की मदद भी मिलती रहेगी.

जानें किस वजह से स्टोक्स को कप्तानी मिलना है मुश्किल

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम बेन स्टोक्स को कप्तान न बनाने का कदम सिर्फ एक वजह से ले सकती है जो कि उनका अपने देश के लिये की गई अंतर्राष्ट्रीय मैचों में खेलने की जिम्मेदारी और चोटों को लेकर उनका इतिहास है.

सीएसके अधिकारी ने इस पर भी बात करते हुए कहा,’ हम बेन स्टोक्स क टीम में लेकर काफी खुश हैं. वो सिर्फ मैच विनर नहीं हैं बल्कि एक अच्छे टीम लीडर हैं. यह धोनी का फैसला होगा कि उनके बाद टीम की कमान किसके पास जाती है. विदेशी खिलाड़ियों को कप्तान बनाने से हमेशा टीम कॉम्बिनेशन की समस्या बनी रहती है तो वहीं पर ऑलराउंडर्स को हैंडल करना आसान नहीं होता है. अगर बेन को अगले साल के लिये एनओसी नहीं मिलती है तो वो दिक्कत हो सकती है. ऐसे में आप ऋतुराज को कभी भी समीकरण से बाहर नहीं मान सकते हैं.’

इसे भी पढ़ें- CSK IPL 2023 Schedule: आखिरी बार आईपीएल में कैंपेन का आगाज करेंगे एमएस धोनी, देखें सीएसके की पूरी टीम और शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़