दीप्ति शर्मा के बाद अब पूजा वस्त्राकर के रन आउट पर विवाद, जानिए पूरा मामला

Women Asia Cup 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए अंतिम मैच में दीप्ति शर्मा द्वारा शार्लोट डीन को नॉन-स्ट्राइक एंड पर रन आउट करने की खबर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में बनी हुई है. इस मुद्दे पर क्रिकेट जगत से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. किसी की नजरों में यह क्रिकेट नियमों के अनुकूल है, जबकि कुछ के अनुसार ऐसा करना खेल भावना के खिलाफ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 06:20 PM IST
  • 41 रन से भारत ने हासिल की जीत
  • गेंदबाजों ने निभाई अहम भूमिका
दीप्ति शर्मा के बाद अब पूजा वस्त्राकर के रन आउट पर विवाद, जानिए पूरा मामला

नई दिल्लीः Women Asia Cup 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए अंतिम मैच में दीप्ति शर्मा द्वारा शार्लोट डीन को नॉन-स्ट्राइक एंड पर रन आउट करने की खबर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में बनी हुई है. इस मुद्दे पर क्रिकेट जगत से मिली-जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं. किसी की नजरों में यह क्रिकेट नियमों के अनुकूल है, जबकि कुछ के अनुसार ऐसा करना खेल भावना के खिलाफ है.

लापरवाही से दी गई आउट
रन आउट को लेकर शुरू हुआ यह विवाद अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ था कि अब एक और ऐसी घटना सामने आ गई है. दरअसल, महिला एशिया कप 2022 का शुरुआती मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया. इस मैच में पूजा वस्त्राकर को विचित्र परिस्थितियों में रन आउट घोषित किया गया. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बल्लेबाज आउट होने से पहले क्रीज के अंदर पहुंच गई थीं, लेकिन बिना परवाह किए उनको आउट दे दिया गया.

41 रन से भारत ने हासिल की जीत
पहले मैच में पूजा वस्त्राकर 1 रन पर आउट हो गईं. हालांकि, मैच के परिणाम पर आउट होने का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा. भारत ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर कुल 150 रन बनाए और श्रीलंका को 18.2 ओवरों में कुल 109 रनों पर आउट कर 41 रन से टूर्नामेंट में जीत हासिल कर लिया. 

53 गेंदों में 76 रन बनाने वाली जेमिमा रोड्रिग्स को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जेमिमा रोड्रिग्स ने अपनी शानदार पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया. टीम की कप्तान हरमनप्रीत ने 30 गेंदों में कुल 33 रन बनाए. वहीं, क्रीज पर तीसरे विकेट की भूमिका में मौजूद जेमिमा रोड्रिग्स ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ शानदार 92 रन की साझेदारी की.

गेंदबाजों ने निभाई अहम भूमिका
भारतीय गेंदबाजों की तरफ से भी इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला. टीम की गेंदबाज दयालन हेमलता ने तीन विकेट लिए, जबकि पूजा वस्त्राकर और दीप्ति ने दो-दो विकेट लिए. राधा यादव ने भी एक विकेट लिया.

यह भी पढ़िएः LIVE IND vs SA 2022, 2nd T20I: गुवाहाटी में विश्वकप का ड्रेस रिहर्सल, दांव पर रोहित शर्मा की साख

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़