T20 विश्वकप से हुए बाहर तो इंग्लैंड में मचाया धमाल, डेब्यू मैच में इस भारतीय ने तोड़ी विरोधी टीम की कमर

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. जहां चयनकर्ताओं ने अपनी टीम का संतुलन बनाये रखने के लिये अनुभव और फॉर्म को तरजीह दी है तो वहीं पर कुछ खिलाड़ियों को दरकिनार भी किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 07:50 AM IST
  • डेब्यू मैच में लिया 5 विकेट हॉल
  • जयंत यादव ने भी अच्छी गेंदबाजी
T20 विश्वकप से हुए बाहर तो इंग्लैंड में मचाया धमाल, डेब्यू मैच में इस भारतीय ने तोड़ी विरोधी टीम की कमर

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. जहां चयनकर्ताओं ने अपनी टीम का संतुलन बनाये रखने के लिये अनुभव और फॉर्म को तरजीह दी है तो वहीं पर कुछ खिलाड़ियों को दरकिनार भी किया है. इन खिलाड़ियों में एक नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी है जो कि पिछले कुछ समय से सीमित ओवर्स प्रारूप में अपनी लय तलाश रहे हैं.

डेब्यू मैच में लिया 5 विकेट हॉल

इस बीच भारत के तेज गेंदबाज ने काउंटी क्रिकेट में अपना डेब्यू किया है. मोहम्मद सिराज काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप में वारविकशर की ओर से खेलते नजर आ रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपना पहला मैच समरसेट के खिलाफ खेला. मोहम्मद सिराज ने अपने पहले काउंटी मैच में ही शानदार प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम के 5 विकेट हासिल कर लिया.

सिराज ने वारविकशर की टीम की ओर से 24 ओवर्स की गेंदबाजी की जिसमें 82 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर वारविकशर की टीम ने डिवीजन एक मैच के दूसरे दिन समरसेट को 219 रन पर आउट किया. सिराज के विकेटों में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक, जॉर्ज बार्टलेट, जेम्स रेव, लुईस ग्रेगरी और जोश डेवी शामिल थे. 

जयंत यादव ने भी अच्छी गेंदबाजी

सिराज ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत को शुरुआती चार मैचों में 2-1 से बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस श्रृंखला का पांचवां और अंतिम मैच इस साल जुलाई में खेला गया था जिसमें इंग्लैंड ने जीत दर्ज करके श्रृंखला बराबर की. वारविकशर की तरफ से खेल रहे भारतीय स्पिनर जयंत यादव ने 14 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिया.

इसे भी पढ़ें- 4 भारतीय खिलाड़ी जो एक मौके के लिये तरस गये, T20 विश्वकप की टीम में किया गया इग्नोर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़