WCC 2023: अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर, ऑलराउंड प्रदर्शन से श्रीलंका को 7 विकेट से चटाई धूल

पहले गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्मीद जगा दी. वहीं श्रीलंका की नॉकआउट में प्रवेश की संभावनाओं को झटका दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2023, 11:13 PM IST
  • अफगानिस्तान का बेहतरीन प्रदर्शन.
  • श्रीलंका को बुरी तरह दी पटखनी.
WCC 2023: अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर, ऑलराउंड प्रदर्शन से श्रीलंका को 7 विकेट से चटाई धूल

पुणे. क्रिकेट विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान ने सोमवार को एकबार फिर बड़ा उलटफेर कर दिया. पहले गेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाने की अपनी उम्मीद जगा दी. वहीं विरोधी टीम की नॉकआउट में प्रवेश की संभावनाओं को झटका दिया.

3 विकेट खोकर बनाया 242 का स्कोर, चमके अजमत, हशमत और रहमत
मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 242 रन बनाए थे. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने अजमतुल्लाह ओमरजई की 63 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से नाबाद 73 रन की पारी के अलावा कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (74 गेंद में नाबाद 58, दो चौके, एक छक्का) के साथ उनकी चौथे विकेट की 111 रन की अटूट साझेदारी से 45.2 ओवर में तीन विकेट पर 242 रन बनाकर जीत दर्ज की.

इस साझेदारी से पहले रहमत शाह (62) के साथ भी रहमतुल्लाह ने 58 रन जोड़े थे. श्रीलंकाई टीम की तरफ से सबसे बेहतर गेंदबाजी दिलशान मदुशंका ने की.  उन्होंने 48 रन देकर दो विकेट चटकाए. अब अफगानिस्तान की टीम 6 मैच में तीन जीत से छह अंक के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. श्रीलंका की टीम इतने ही मैचों में दो जीत से चार अंक के साथ छठे स्थान पर है.

अफगानिस्तान की गेंदबाजी ने भी दिखाया कमाल
पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम तेज गेंदबाज फारूकी (34 रन देकर चार विकेट) और स्पिनर मुजीब उर रहमान (38 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 49.3 ओवर में 241 रन पर सिमट गई. श्रीलंका के टॉप स्कोरर पाथुम निसांका रहे जिन्होंने 46 रन बनाए. वहीं कैप्टेन कुसाल मेंडिस ने 39 जबकि सदीरा समरविक्रम ने 36 रन की पारी खेली. निचले क्रम में महीश तीक्षणा ने 29 जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने 23 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें- Andhra Pradesh Train Accident: रेल हादसे में 13 लोगों की मौत, एक पैसेंजर ट्रेन ने दूसरी को पीछे से मारी थी टक्कर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़