राम भक्तों के लिए अच्छी खबर, केजरीवाल सरकार फ्री में भक्तों को ले जाएगी अयोध्या, पढ़ें- पूरा प्लान

Arvind Kejriwal Delhi To Ayodhya Announcement: दिल्ली में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सराहना की और कहा कि यह दुनिया भर में सभी के लिए बेहद गर्व और खुशी की बात है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 25, 2024, 02:22 PM IST
  • दिल्ली सरकार जल्द ले जाएगी अयोध्या
  • केजरीवाल से लोगों ने जताई रामलला के दर्शन की इच्छा
राम भक्तों के लिए अच्छी खबर, केजरीवाल सरकार फ्री में भक्तों को ले जाएगी अयोध्या, पढ़ें- पूरा प्लान

Arvind Kejriwal Delhi To Ayodhya Announcement: दिल्ली सरकार राजधानी से अयोध्या तक भक्तों की यात्रा को प्रायोजित कर सकती है. ऐसा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सभा के दौरान संकेत दिया है. दिल्ली में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की सराहना की और कहा कि यह दुनिया भर में सभी के लिए बेहद गर्व और खुशी की बात है.

ANI ने सीएम केजरीवाल के हवाले से कहा, 'हम दिल्ली से अयोध्या जी तक भक्तों की यात्रा को प्रायोजित करने की पूरी कोशिश करेंगे. एक ओर जहां हमें भगवान राम के प्रति समर्पित होना है, वहीं दूसरी ओर पूरी ईमानदारी के साथ अपने राष्ट्र के कल्याण के लिए भी समर्पित होना है. अगर हम भगवान राम के रास्ते पर चलें तो भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनने से कोई नहीं रोक सकता.'

12 तीर्थ स्थलों पर मुफ्त यात्रा
दिल्ली के मुख्यमंत्री छत्रसाल स्टेडियम में राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने अपनी सरकार की योजनाओं को दोहराया जिसमें वह वरिष्ठ नागरिकों के लिए 12 तीर्थ स्थलों पर मुफ्त में 'तीर्थ-यात्रा' प्रदान करती है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि इस 'तीर्थ-यात्रा' योजना से 83000 लोग लाभान्वित हुए हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा, 'हम वरिष्ठ नागरिकों के लिए 12 तीर्थ स्थलों की निःशुल्क 'तीर्थ-यात्रा' आयोजित करते हैं. अब तक 83,000 लोगों को तीर्थ-यात्रा करायी जा चुकी है. कई लोगों ने अयोध्या जी के दर्शन करने की इच्छा जताई है. हम अधिक से अधिक लोगों को अयोध्या जी ले जाने का प्रयास करेंगे.'

 

इसके अलावा, उन्होंने दिल्ली सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने 'राम राज्य' से प्रेरणा लेकर अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य, वरिष्ठ नागरिकों के लिए पेंशन और चौबीसों घंटे बिजली आपूर्ति और मुफ्त पानी की आपूर्ति प्रदान की है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह दुनिया भर में सभी के लिए 'गर्व की बात' और खुशी की बात है.

मोदी सरकार पर हमला
दिल्ली के सीएम ने केंद्र सरकार की भी आलोचना करते हुए कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य तभी अच्छा है जब देश के सभी हाशिए पर रहने वाले लोगों तक वित्तीय लाभ पहुंचे. उन्होंने कहा, 'लेकिन अगर इसमें से 4 ट्रिलियन एक या दो लोगों के पास रह गए तो देश गरीब ही रहेगा.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़