कांग्रेस लीडरशिप ने नहीं किया 'कंफर्म' लेकिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में जरूर जाएंगे ये पार्टी नेता, जानें कौन?

हिमाचल सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने निष्ठावान हिंदू होने का जिक्र किया है. उन्होंने निमंत्रण पत्र भेजने के लिए संघ और विहिप को धन्यवाद भी दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2024, 08:54 PM IST
  • विक्रमादित्य सिंह जाएंगे अयोध्या.
  • हिमाचल की कांग्रेस सरकार में हैं मंत्री.
कांग्रेस लीडरशिप ने नहीं किया 'कंफर्म' लेकिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में जरूर जाएंगे ये पार्टी नेता, जानें कौन?

शिमला. अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर देश में बड़ी संख्या में लोगों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी के कुछ टॉप नेताओं को भी निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं. हालांकि  पार्टी के शीर्ष नेताओं ने 22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया है. इस बीच खबर आ रही है कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के नेता और राज्य सरकार में मंत्री विक्रमादित्य सिंह इस कार्यक्रम में जाएंगे.

क्या बोले हिमाचल सरकार में मंत्री
मंत्री विक्रमादित्य सिंह हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे होने के साथ ही राज्य के लोक निर्माण मंत्री हैं. उन्होंने निमंत्रण देने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा-यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है और मैं हिमाचल प्रदेश से आमंत्रित कुछ लोगों में शामिल होने पर स्वयं को भाग्यशाली मानता हूं और मुझे और मेरे परिवार को यह सम्मान देने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) को धन्यवाद देता हूं. यह इस ऐतिहासिक दिन का हिस्सा बनने का जीवन में एक बार मिलने वाला अवसर है और 'देव समाज' में विश्वास रखने वाले एक हिंदू के रूप में, यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं इस अवसर पर उपस्थित रहूं.

खड़गे ने क्या कहा था?
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि वह कार्यक्रम में शामिल होने के निर्णय पर जल्द जानकारी देंगे. दरअसल खड़गे के अलावा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आमंत्रित किया गया है.

हाथों में दिए जाएंगे निमंत्रण पत्र
सभी मेहमानों को निमंत्रण पत्र उनके हाथों में दिए जाएंगे. इस संबंध में मंदिर ट्रस्ट के प्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों को जिम्मेदारी दी गई है. ट्रस्ट के एक सदस्य का कहना है- हमारे पास लोगों और स्वयंसेवकों का एक बड़ा नेटवर्क है और प्रत्येक अतिथि को निमंत्रण कार्ड हाथ से दिए जाएंगे, न कि डाक या कूरियर डिलीवरी सेवा के माध्यम से. 

ये भी पढ़ेंः मालदीव के राजदूत को भारतीय विदेश मंत्रालय ने मीटिंग में क्या कहा? जानें Inside Story

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़