Ram Mandir: अमेरिका से रामलला के लिए आए सोने के 11 वाहन, खूबसूरत लग रहा कीमती सिंहासन

Ram Mandir: भगवान श्री राम 22 जनवरी को अपने गर्भगृह में विराज चुके हैं, रोजाना लाखों की संख्या में भक्त भगवान राम के दर्शन कर उनके आशीर्वाद लेने के लिए जुट रहे हैं. वहीं अमेरिका से रामभक्तों ने श्रीराम के लिए सोने के कीमती तोहफे भेजे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2024, 01:41 PM IST
Ram Mandir: अमेरिका से रामलला के लिए आए सोने के 11 वाहन, खूबसूरत लग रहा कीमती सिंहासन

नई दिल्ली, Ram Mandir: भगवान श्री राम 22 जनवरी को अपने गर्भगृह में विराज चुके हैं, रोजाना लाखों की संख्या में भक्त भगवान राम के दर्शन कर उनके आशीर्वाद लेने के लिए जुट रहे हैं. हर ओर रामलला के जन्मभूमि अयोध्या में विराजने से ख़ुशी का माहौल है. वहीं इस मौके पर अमीरका ने श्री राम के लिए सोने से बना कीमती तोहफा भेजा है. इस तोहफे में सोने से बने 12 वाहन शामिल हैं, जिसमें रामलला का स्वर्ण सिंहासन, गज वाहन सहित कई वाहन के अलावा कल्पवृक्ष स्वर्ण मॉडल शामिल हैं.

अमेरिका से भक्तों ने भेजे तोहफे...
रामलला के लिए देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर से तोहफे भेजे जा रहे हैं. इसी को लेकर अब अमेरिका से 11 सोने के वाहन और रामलला के लिए बड़ा ही खूबसूरत सिंहासन भेजा है. मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका से भगवान राम के लिए पहले भी सोने से बने तोहफे भेजे थे, जिसमें गज वाहन से लेकर गरुड़ वाहन तक शामिल थे. 

ये भी पढ़ें- Uniform Civil Code क्या है? दशकों पहले इस राज्य में लागू हो चुका है UCC कानून

ये भी पढ़ें- Gyanvapi Case: वजूखाने के सर्वे को लेकर याचिका दायर, दो अलग-अलग मामलों में आज होगी सुनवाई 

 

 

तोहफे में तकिया-रजाई
बता दें कि रामलला के लिए भोपाल से  तकिया और रजाई भेजी गई है, जिसकी लंबाई  6 फीट लंबी और 4 फीट चौड़ी है. भगवान राम के लिए तकिया-रजाई और कई तोहफे लेकर भोपाल के महामाई के मंदिर पुष्पा नगर से यात्रा निकली, जिसका नाम श्री राम रजाई रथयात्रा रखा गया था. इस रथयात्रा को बड़े ही धूमधाम से निकाली गई. प्रभु श्रीराम के लिए तोहफे में वाहन भेजे गए हैं, जिसमें भगवान विष्णु की सवारी गरुड़ भी शामिल है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़