7 दिन में काले-पीले दांत हो जायेंगे सफेद, अपनाएं ये आसान घरेलू नुस्खे

अक्सर लोग दांतों के पीले पड़ जाने की वजह से परेशान हो जाते हैं. ऐसे में वो कई तरह के उपाय की भी मदद लेते हैं. लेकिन उन्हें इससे कुछ खास मदद नहीं मिलती है. ऐसे में आप सरसों के तेल, नीम के पाउडर इत्यादि जैसे कुछ आसान घरेलू उपायों की मदद से दांतों के पीलेपन से छुटकारा पा सकते हैं.

 

कई लोग दांतों के पीले पर जाने की वजह से परेशान रहते हैं. इस वजह से वो खुल के हंस भी नहीं पाते हैं. इस कारण उनके चेहरे की खूबसूरती भी कम हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप कुछ ही दिनों में अपने पीले दांतों से छुटकारा पा सकेंगे.

1 /5

आप दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए सरसों के तेल की मदद ले सकते हैं. इसके लिए आप सरसों के तेल में नमक मिलाकर इससे रोजाना ब्रश करें. इससे आपके दांतों का पीलापन जल्द दूर हो जाएगा.

2 /5

दांतों से पीलेपन को दूर करने में नीम का पाउडर भी काफी असरदार होता है. अगर आप रोजाना नीम के पाउडर से ब्रश करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपके दांत सफेद होने लगेंगे.

3 /5

नींबू के छिलके भी दांतों के पीलेपन को दूर करने में सहायक होते हैं. आप खाना खाने के बाद नींबू के छिलके से अपने दांतों को साफ करें. इससे आपके दांतों का पीलापन जल्द ही गायब हो जाएगा.

4 /5

आप दांतों को सफेद करने के लिए बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसके पेस्ट को कुछ देर दांतों के ऊपर लगाकर छोड़ दें. 2 से 4 मिनट के बाद आप अपने दांतों को टूथपेस्ट और ब्रश की मदद से साफ कर लें.

5 /5

स्ट्रॉबेरी में पाए जाने वाले मैलिक एसिड दांतों के पीलेपन को दूर करने में असरदार माने जाते हैं. आप स्ट्रॉबेरी को अच्छी तरह मैश करके इसे अपने दांतों पर लगाएं. इससे आपके दांतों का पीलापन जल्द ही साफ हो जाएगा.