क्या आपने सपने में कभी देखा है अपने करीबी का मर्डर, जानें क्या कहते हैं संकेत

Swapna Shastra: सोते हुए सपने हर किसी को आते हैं. कई बार ऐसे सपने भी आते हैं, जिनसे अचानक हम घबरा कर नींद से जाग जाते हैं. ऐसे में ही कुछ सपने होते हैं अपनों से जुड़े हुए. जब हम सपने में किसी अपने के साथ बुरा होते देखते हैं अक्सर ही घबरा जाते हैं और उसका अर्थ खोजने लगते हैं.

 

Swapna Shastra: अक्सर हम सोते हुए कई बार सपने देखते हैं और सुबह उठने पर भूल जाते हैं या इसे इग्नोर कर देते हैं, लेकिन यह हमारे जीवन में चल रही घटनाओं से संबंधित हो सकते हैं. हमें यह समझने की जरूरत है कि आखिर हमें ऐसे सपने क्यों आते हैं. तो चलिए आज हम स्वप्न शास्त्र के जरिए जानते हैं कि अगर सपने में किसी अपने का मर्डर होते देखा जाए तो क्या अर्थ होता है.

 

1 /6

  सपने आना किसी के लिए भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं है. कई हम नींद खुलने के साथ ही इन सपनों को भूल जाते हैं या फिर इग्नोर कर देते हैं. हालांकि, शायद ही कोई इस पर ध्यान देता है कि आखिर इन सपनों का हमारी हकीकत से भी कोई वास्ता हो सकता है.  

2 /6

 अगर आप सपने में अपने किसी शिक्षक की मृत्यु होते देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आप निकट होने वाली परीक्षा में फेल हो सकते हैं या आपका कोई काम अधूरा छूट सकता है. इसके अलावा इसका अर्थ है कि आप अपने काम पर अच्छे से फोकस नहीं कर पाते हैं.  

3 /6

अगर आप किसी को जहर पिलाकर हत्या करते हुए का सपना देखते हैं तो जिस व्यक्ति का सपना आप देख रहे हैं वह आपको धोखा दे सकता है. यह सपना इस बात का भी संकेत हो सकता है कि वह शख्स आपका भरोसा तोड़ सकता है.

4 /6

अगर आप किसी को जहर पिलाकर हत्या करते हुए का सपना देखते हैं तो जिस व्यक्ति का सपना आप देख रहे हैं वह आपको धोखा दे सकता है. यह सपना इस बात का भी संकेत हो सकता है कि वह शख्स आपका भरोसा तोड़ सकता है.

5 /6

 अगर आपको सपने में अपने पैरेंटस् का मर्डर होते हुए दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि आप पर कोई मुसीबत आने वाली है. यह आपके लिए दुर्भाग्य हो सकता है. आपको  अपने घर में अपमान का सामना करना पड़ सकता है.

6 /6

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.