मलाइका को जायद खान ने तीन बार रिंग देकर किया था शादी के लिए प्रपोज, मजेदार है किस्सा

एक्टर जायद खान लंबे समय से फिल्मों से दूर है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब जायद का क्रेज लड़कियों के बीच काफी था. लेकिन सभी एक्ट्रेस को छोड़ जायद ने अपनी स्कूल फ्रेंड को जीवनसाथी के रूप में चुना.

 

1 /5

जायद खान एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनके पिता संजय खान एक बेहतरीन एक्टर रह चुके हैं वहीं उनके चाचा फिरोज खान अपने समय के जाने-माने एक्टर थे. जायद खान और फरदीन खान कजिन है. सुजैन खान जायद खान की बड़ी बहन है.

2 /5

जायद खान ने भी अपने पिता की तरह अभिनय को अपने करियर के रूप में चुना. साल 2003 में फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से एक्टर ने अपना डेब्यू किया था. फिल्म में उनके साथ एशा देओल थीं. जायद को पहली फिल्म के लिए काफी क्रिटिसाइज किया गया.  फिल्मों में एंट्री से पहले ही जायद के लाइफ में मलाइका आ चुकी थी, जो उन्हें हमेशा सपोर्ट करती थीं.

3 /5

जायद और मलाइका पारेख की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है. जायद और मलाइका स्कूल फ्रेंड थे और स्कूल के समय से ही जायद को मलाइका पर क्रश था. जायद ने मलाइका को प्रपोज किया और फिर दोनों ने डेटिंग शुरू किया. एक्टर ने मलाइका को तब तक इंतजार करने को कहा जब तक वह उनके लायक न बन जाए. जब पहली फिल्म के लिए एक्टर को क्रिटिसाइज किया गया, उस वक्त मलाइका ने उन्हें सपोर्ट किया और दूसरी फिल्म में जाएद ने खुद को साबित कर के दिखाया.  साल 2004 में जायद ने फराह खान की फिल्म 'मै हूं ना' में जायद ने शाहरुख खान के छोटे भाई लकी यानी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. और इस फिल्म के लिए एक्टर को बेस्ट सपोर्टिंग अभिनेता का अवॉर्ड मिला.

4 /5

मैं हूं न कि सफलता के बाद तुरंत जायद ने मलाइका को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि उन्होंने मलाइका को तीन बार तीन रिंग देकर प्रपोज किया था. जायद और मलाइका ने साल 2005 में शादी रचाई. इस कपल के दो बच्चे टे जिदान और आरिज हैं. अपने करियर के दौरान जायद का नाम उनकी स्कूल फ्रेंड ईशा देओल के साथ भी जोड़ा जा चुका है.

5 /5

ईशा के अलावा जायद का नाम फिल्म एक्ट्रेस दीया मिर्जा के साथ भी जुड़ चुका है. लेकिन तमाम अफवाहों पर रोक तब लगी जब एक्टर ने मलाइका से शादी कर ली. फिलहाल जायद लंबे समय से फिल्मों से दूर है लेकिन हाल ही में उनकी ट्रांसफॉर्मेशन की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी. कयास लगाए जा रहे हैं कि एक्टर अपने करियर की दूसरी पारी खेल सकते हैं.