Nayab Singh Saini: कौन हैं नायब सिंह सैनी की पत्नी? कितनी है उनकी नेट वर्थ, जानें परिवार के बारे में

Nayab Singh Saini: कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा में बीजेपी रिकॉर्ड तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. जानें उनके बारे मेंः

Nayab Singh Saini: बीजेपी ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में हरियाणा में इतिहास रच दिया है. पार्टी तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. 

1 /5

नायब सिंह सैनी को करीब 6 महीने पहले हरियाणा का सीएम बनाया गया था. उन्हें मनोहर लाल खट्टर की जगह मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई थी. आरएसएस से जुड़े नायब सिंह सैनी के परिवार, संपत्ति आदि के बारे में जानेंः

2 /5

नायब सिंह सैनी अंबाला जिले के मिर्जापुर माजरा गांव के रहने वाले हैं. वह कुरुक्षेत्र से सांसद रह चुके हैं. वह पहली बार 2014 में नारायणगढ़ सीट से विधायक बने थे. वह साल 2016 में मनोहर लाल खट्टर की सरकार के समय राज्य मंत्री भी बने थे. 

3 /5

रिपोर्ट्स की मानें तो नायब सिंह सैनी की संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति 5.80 करोड़ रुपये है जबकि उन पर 74.82 लाख रुपये का कर्ज है. नायब सिंह सैनी के पास 1.75 लाख रुपये कैश है. वहीं उनकी पत्नी के पास भी 1.40 लाख की नगदी है. अलग-अलग बैंकों में उनके, उनकी पत्नी और बच्चों के नाम करीब 36 लाख रुपये जमा है.

4 /5

25 जनवरी 1970 को जन्मे नायब सिंह सैनी के पिता तेलुराम सैनी रिटायर्ड सैनिक हैं. सैनी ने 2010 में मेरठ की चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से एलएलबी की पढ़ाई की थी. उनकी मां बंतो देवी हैं. वहीं नायब सिंह सैनी की पत्नी सुमन सैनी हैं. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी.

5 /5

नायब सिंह सैनी की एक बेटी और एक बेटा है. बेटी का नाम अंशिका और बेटे का नाम अनिकेत है. दोनों अभी पढ़ाई करते हैं. वहीं उनकी पत्नी सुमन सैनी चुनाव लड़ चुकी हैं. उन्होंने साल 2022 में बीजेपी के टिकर पर जिला परिषद का चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. सुमन सैनी ने मौजूदा चुनाव के दौरान भी अपने पति के लिए प्रचार किया था.