मुकेश अंबानी के घर की वो खासियत जो शायद ही आप जानते हो? तस्वीरों में देखें एंटीलिया

जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को एक बार फिर धमकी मिली है. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में एक अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है. जिसकी वजह  से मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. इससे पहले भी मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. बता दें कि मुकेश अंबानी का एंटीलिया घर दुनिया का सबसे महंगा घर है. चलिए हमारे साथ देखते हैं मुकेश और नीता अंबानी का आलीशान घर की तस्वीरें. 

1 /6

एंटीलिया से खुला आसमान और समुद्र का खूबसूरत नजारा दिखाई देता है. इसके अलावा एंटीलिया की 6वीं मंजिल पर एक गैराज बनी हुई है. इस गैराज में लगभग 168 कार एक साथ रखी जा सकती है. खबरों के अनुसार एंटीलिया के 7वीं मंजिल पर सर्विस स्टेशन भी बनाया हुआ है. 

2 /6

एंटीलिया केवल 27 मंजिल का घर है, लेकिन इसकी ऊंचाई 60 फ्लोर जितनी है. ऐसा इसलिए क्योंकि एंटीलिया की छतों को काफी ऊंचा बनाया गया है. अंबानी परिवार अपने घर के हर कार्यक्रम एंटीलिया में ही करते हैं.   

3 /6

मुकेश अंबानी के घर को इस तरह बनाया है जिससे यह घर 8 रिक्टर स्केल के भूकंप के झटके को भी आसानी से झेल सकता है. मुकेश अंबानी के इस आलीशान घर को देखने के लिए लोग बेताब रहते हैं.   

4 /6

मुकेश अंबानी के इस आलीशान घर में 9 एलिवेटर है. जिसकी मदद से किसी भी फ्लोर पर जाया जा सकता है. एंटीलिया में योग सेंटर, डांस स्टूडियो और हेल्थ स्पा भी मौजूद है.   

5 /6

मुकेश अंबानी का घर  4,00,000 स्क्वेयर फीट में बना हुआ है. इस घर को बनाने के लिए  200 करोड़ डॉलर यानी लगभग 11 हजार करोड़ रुपये की लागत लगी है. 

6 /6

मुकेश अंबानी का आलीशान घर एंटीलिया में किसी चीज की कमी नहीं है. 27 फ्लोर के इ घर में स्विमिंग पूलर से लेकर मूवी थिएटर मैजूद है. एंटीलिया घर अंदर से बेहद खूबसूरत है.