शर्मिला टैगोर से शादी करने के लिए मंसूर अली खान पटौदी ने तोड़ दिया था इस अदाकारा का दिल

भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की लव स्टोरी हर कोई जानता है, लेकिन क्या आप यह जानत हैं एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से शादी करने से पहले मंसूर अली एक एक्ट्रेस का दिल तोड़ चुके हैं.

1 /5

भले ही आज भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी कप्तानी और जिंदगी के कुछ किस्से आज भी मशहूर हैं. साल 1961 में मंसूर अली अपनी दायीं आंख खो बैठे थे, लेकिन उनका हौसना कभी नहीं खोया. 6 महीने बाद ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की और महज 21 साल की उम्र में वह टीम इंडिया के कप्तान बन गए. मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) के क्रिकेट करियर के बारे में सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से शादी करने से पहले मंसूर अली एक एक्ट्रेस का दिल तोड़ चुके हैं.

2 /5

भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) और अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की प्रेम कहानी हर कोई जानता है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से रूबरू करवाएंगे जिसका दिल मंसूर अली ने तोड़ा था, जी हां एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से शादी करने के लिए मंसूर अली ने एक खूबसूरत अदाकारा का दिल तोड़ा था. बता दें कि मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) और शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के रिश्ते ने बॉलीवुड गलियारों में खूब खुर्खियां बटोरी थी. उन दिनों दोनों मीडिया के सामने छाए रहते थे. 

3 /5

मंसूर अली खान और शर्मिला टैगोर दोनों की पहली मुलाकात एक कॉमन दोस्त के जरिए हुई थी. कुछ मुलाकातों में ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया था, लेकिन शर्मिला ने उन्हें 'हां' बोलने में 4 साल लगा दिए. पहली ही मुलाकात में मंसूर अली को शर्मिला बेहद पसंद आ गई थी. उन्होंने बातचीत आगे बढ़ाने के लिए उन्हें ऐसा गिफ्ट दिया कि शर्मिला भी देखती रह गई. दरअसल, मंसूर अली ने उन्हें एक फ्रिज गिफ्ट किया था. दोनों में दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती प्यार में तब्दील हुई. दोनों 27 दिसंबर सन 1969 को हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए. 

4 /5

जब मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की मुलाकात शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) से हुई थी तो उस समय मंसूर एक्ट्रेस सिमी गरेवाल (Simi Garewal) के साथ रिलेशनशिप में थे. दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे. सिमी और मंसूर को कई बार इवेंट्स और पार्टीज में साथ देखा गया, लेकिन जैसे ही मंसूर की जिंदगी में शर्मिला टैगोर ने एंट्री हुई वह सब भूल गए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंसूर अली खान एक दिन सिमी के घर गए और कहा, 'मैं साफ कहना चाहता हूं कि मैं हमारे रिश्ते को आगे नहीं ले जा सकूंगा. मुझे कोई और मिल चुका है.' वहीं से दोनों की प्रेमकहानी खत्म हो गई और मंसूर-शर्मिला की लव स्टोरी की शुरूआत हुई.

5 /5

भले ही मंसूर की बात सुनकर सिमी पूरी तरह टूट चुकी थीं, लेकिन उन्होंने कोई हंगामा खड़ा नहीं किया. इतना ही नहीं वो मंसूर को एलिवेटर तक छोड़ने भी आईं और उन्होंने देखा कि वहां शर्मिला टैगोर खड़ी हुई थीं. कई सालों बाद सिमी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'हम कई सालों बाद मिले, मैने मंसूर में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखा. वो पहले से ज्यादा खुश नजर आ रहे थे. शर्मिला और मंसूर दोनों एक साथ बहुत अच्छे लगते हैं. बता दें कि शर्मिला टैगोर बंगाली हिंदू परिवार से थी, जबकि मंसूर अली खान नवाबों के परिवार से. शादी के लिए एक्ट्रेस को मुस्लिम धर्म अपनाना पड़ा था. यह रिश्ता 42 साल तक रहा औ 2011 में मंसूर अली खान पटौदी की मौत हो गई.