इस राशि के जातक जोखिम भर निवेश से बचें, पढ़ें मकर से मीन तक का मासिक राशिफल

Monthly Horoscope: कुंभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना गुडलक लिए हुए है. पढ़ें मकर से लेकर मीन का मासिक राशिफलः

 

Masik Rashifal: मकर राशि के जातकों को अक्टूबर का महीना शुभता और सौभाग्य लिए है. पढ़ें मकर से लेकर मीन का मासिक राशिफलः

1 /7

मकर राशि के जातकों को अक्टूबर का महीना शुभता और सौभाग्य लिए है. अगर आप भूमि या भवन के क्रय-विक्रय की प्लानिंग कर रहे थे तो आपका यह ख्वाब माह के पूर्वार्ध में पूरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा. यात्रा नए संपर्कों और लाभ को बढ़ाने वाली साबित होगी. 

2 /7

अक्टूबर के बीच में आपमें आलस्य और अभिमान की अधिकता रह सकती है. अगर आप इस पर काबू पाने में कामयाब नहीं रहते हैं तो आपके बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं या फिर उसमें अड़चन आ सकती है. माह के तीसरे सप्ताह से आपको एक बार फिर सौभाग्य का साथ मिलता नजर आएगा और आपको चीजों में सकारात्मक बदलाव दिखाई देगा. 

3 /7

कुंभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना गुडलक लिए हुए है. इस महीने की शुरुआत में आपको किसी कार्य विशेष में बड़ी सफलता मिल सकती है. आप खुद के आत्मविश्वास और पराक्रम के बल पर सोचे हुए कार्य को समय पर कर पाएंगे. इस दौरान आपको अपने ईष्ट-मित्रों और विशिष्ट व्यक्तियों से विशेष सहयोग प्राप्त होगा.

4 /7

इस महीने आपके सितारे और भी ज्यादा बुलंद होंगे. इस दौरान आपका कारोबार टॉप पर रहेगा. व्यवसाय के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद और उम्मीद से ज्यादा लाभ वाली साबित होगी. नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह समय परिवर्तनकारी बन रहा है. अचानक कहीं से धन प्राप्ति के योग बनेंगे. आपको करियर-कारोबार में लाभ धीमे गति से ही सही लेकिन होगा.

5 /7

मीन राशि के जातकों के लिए घर-परिवार से जुड़े छोटे-मोटे मसलों को अगर इग्नोर कर दिया जाए तो अक्टूबर का पूर्वार्ध शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. अगर आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में धन का लेनदेन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी. इस दौरान आपको जोखिम भरे निवेश से बचना होगा.

6 /7

माह के दूसरे सप्ताह में आपको भूमि-भवन से जुड़े विवाद का भी सामना करना पड़ सकता है. माह के मध्य में आपको विभिन्न स्रोतों से आय होगी लेकिन आय के मुकाबले खर्च की अधिकता भी बनी रहेगी. इस दौरान घर-परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य की चिंता सताएगी. रिश्ते-नाते और सेहत की दृष्टि से यह समय आपके लिए थोड़ा कम अनुकूल रहने वाला है. किसी भी तरह के झगड़े से खुद को दूर रखें.

7 /7

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.