ऐतिहासिक हस्तियों की बायोग्राफी पढ़ें युवा, नेताजी की जयंत पर PM का संदेश

प्रधानमंत्री ने संसद के सेंट्रल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए चुने गए युवाओं के साथ ‘अपने नेता को जानो’ कार्यक्रम के तहत बातचीत की.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 11:32 PM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं से की बातचीत.
  • ‘अपने नेता को जानो’ के तहत की बातचीत.
ऐतिहासिक हस्तियों की बायोग्राफी पढ़ें युवा, नेताजी की जयंत पर PM का संदेश

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर युवाओं से बातचीत की और इस दौरान उन्हें ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ने की सलाह दी.पीएम ने कहा-इससे युवा उन चुनौतियों के बारे में जान सकेंगे जिनका उन्होंने (महापुरुषों) सामना किया और कैसे उन पर विजय प्राप्त की.

प्रधानमंत्री ने संसद के सेंट्रल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान समारोह में भाग लेने के लिए चुने गए युवाओं के साथ ‘अपने नेता को जानो’ कार्यक्रम के तहत बातचीत की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक यह बातचीत उनके आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर हुई.

नेताजी के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा
बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री ने युवाओं के साथ स्पष्ट रूप से और खुलकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की.

बयान के मुताबिक, 'उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि नेताजी ने अपने जीवन में किस तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ा और उन्होंने इन चुनौतियों से कैसे पार पायी, यह जानने के लिए उन्हें ऐतिहासिक हस्तियों की जीवनी पढ़ने की कोशिश करनी चाहिए.'

युवाओं ने अपना उत्साह भी साझा किया
देश के प्रधानमंत्री से मिलने और संसद के सेंट्रल हॉल में बैठने का अनूठा अवसर मिलने पर युवाओं ने अपना उत्साह भी साझा किया. बयान के मुताबिक, उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से इतने सारे लोगों के आने से उन्हें यह भी समझने का मौका मिला है कि विविधता में एकता क्या होती है. इन 80 युवाओं को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के सम्मान में संसद में पुष्पांजलि समारोह में भाग लेने के लिए देश भर से चुना गया था.

यह भी पढ़िए: Honda जल्द बाजार में उतारेगा कई इलेक्ट्रिक मॉडल्स, जानिए कब लांच होगी Activa EV?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़