योगी सरकार के विधायक-मंत्रियों ने किए रामलला के दर्शन, नहीं गए सपा विधायक

सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच इस बात का खयाल रखा गया कि आम श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो. मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर श्रद्धालु काफी उत्साहित दिखे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2024, 09:20 PM IST
  • सपा के विधायक नहीं गए.
  • अयोध्या में सुरक्षा के विशेष इंतजाम.
योगी सरकार के विधायक-मंत्रियों ने किए रामलला के दर्शन, नहीं गए सपा विधायक

नई दिल्ली. अयोध्या के राममंदिर में हर दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के अनुरोध पर समाजवादी पार्टी के विधायकों को छोड़कर राज्य सरकार के विधायकों और मंत्रियों ने अयोध्या जाकर रविवार को रामलला के दर्शन किए. इस दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच इस बात का खयाल रखा गया कि आम श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो. मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर श्रद्धालु काफी उत्साहित दिखे और पूरा इलाका 'जय श्री राम' के नारों से गूंज उठा. सुबह करीब 9 बजे 10 लग्जरी बसों से यूपी के विधायकों और मंत्रियों का काफिला लखनऊ से निकला.

टीम पर पुष्प वर्षा
मुख्यमंत्री अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचे थे. इसके बाद स्थानीय निवासियों ने बुलडोजर पर सवार होकर टीम के ऊपर पुष्प वर्षा की और 'जय श्री राम' के नारे लगाए. स्कूली बच्चे भी इस दौरान जन प्रतिनिधियों का स्वागत करते दिखे. विधायकों और मंत्रियों को गेट नंबर 11 से प्रवेश दिया गया.

रामलला के दर्शन करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा-मैं बहुत भावुक हूं, क्योंकि जब मैं इस स्थान पर आया तो यहां एक ढांचा खड़ा था, जो 6 दिसंबर को हमारे सामने टूट गया था. मैंने यहां तब दौरा किया जब 1990 में वहां गोलियां चली थी. आज, मुझे प्रत्यक्ष रूप से दैवीय उपस्थिति का अनुभव करने का सौभाग्य मिला है. बसपा विधायक उमाशंकर सिंह और जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष राजा भैया भी भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने वाले दल में शामिल थे.

ये भी पढ़ेंः 107 साल की उड़नपरी दादी रामबाई ने फिर दिखाया जलवा, खेल प्रतियोगिता में झटके 2 गोल्ड मेडल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़