Ayodhya Airport: बदला जा सकता है अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट का नाम, ये हो सकता है नया नाम

Ayodhya Airport Name Change: ऐसी चर्चा है कि मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्री राम अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का नाम परिवर्तित हो सकता है. इसका नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया जा सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2023, 11:53 AM IST
  • 30 दिसंबर को होगा एयरपोर्ट का उद्घाटन
  • पीएम मोदी करेंगे इसका उद्घाटन
Ayodhya Airport: बदला जा सकता है अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट का नाम, ये हो सकता है नया नाम

नई दिल्ली: Ayodhya Airport Name Change: अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम बदला जा सकता है. प्रदेश की योगी सरकार हवाई अड्डे का नाम बदलने पर विचार कर रही है. फिलहाल इसका नाम मर्यादा पुरुषोत्‍तम श्री राम अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डा (Maryada Purushottam Shri Ram Ayodhya Airport) है. माना जा रहा है कि सरकार इसका नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रख सकती है. 

30 दिसंबर को पीएम करेंगे इसका उद्घाटन
अयोध्या में स्थित इस हवाई अड्डे का अभी तक उद्घाटन नहीं हुआ है. आने वाली 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी इस हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. इस कारण यहां पर बड़ी तादाद में श्रद्धालु उपस्थित रहेंगे. इससे पहले ही एयरपोर्ट का नाम बदला जा सकता है.  

भविष्य को देखकर बनाया एयरपोर्ट
आगामी दिनों में अयोध्या में श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ने वाली है. दरअसल, राम मंदिर के उद्घाटन के बाद यहां देश-विदेश से श्रद्धालु आएंगे. ऐसे में अयोध्या में पहले ही एयरपोर्ट बना लिया गया है. एयरपोर्ट पर उद्घाटन से पहले बतौर ट्रायल विमान की सफल लैंडिंग भी हो चुकी है. 

कितना होगा किराया?
अयोध्या स्थित इस एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट 6 जनवरी और एयर इंडिया की फ्लाइट 16 जनवरी से शुरू हो जाएंगी. हालांकि, ये प्लेन यहां पहले ही आ जाएंगे. जनवरी से इनकी नियमति उड़ान शुरू हो जाएंगी. अयोध्या से दिल्ली तक का किराया करीब 3600 रुपये होगा. जबकि प्राण प्रतिष्ठा के समय दो दिनों तक यह किराया 12000 रुपये से अधिक होगा.

ये भी पढ़ें- मेरठ का वो बहरूपिया, जो दिल्ली के लोगों की आंखों से निकाल लेता था काजल, दिनदहाड़े वारदात को देता था अंजाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़