आतंकवाद से निपटने की ‘प्रभावी दवा’ है योग, रामदेव बोले- रुकेगा गजवा ए हिंद

बाबा रामदेव ने दावा किया कि आज की दुनिया में उन्माद से निपटने के लिए भारतीय आध्यात्मिकता ही एकमात्र रास्ता है. योग “आतंकवाद के कई रूपों के लिए एक प्रभावी दवा है, चाहे वह 'गज़वा ए हिंद' और 'सर तन से जुदा' जैसे नारे हों या आर्थिक शोषण के विभिन्न रूप हों.” 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 08:16 AM IST
  • रामदेव ने रोहतास में भगवान शिव की प्रतिमा का अनावरण किया
  • राज्य की सबसे ऊंची प्रतिमा होने का दावा किया जा रहा है
आतंकवाद से निपटने की ‘प्रभावी दवा’ है योग, रामदेव बोले- रुकेगा गजवा ए हिंद

सासाराम: योग से आतंकवाद को करारा जवाब दिया जा सकता है. बाबा रामदेव ने कहा है कि योग आतंकवाद से निपटने में एक प्रभावी दवा की तरह काम आ सकता है. योग गुरु रामदेव ने सोमवार को बिहार के रोहतास जिले में भगवान शिव की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद यह बात कही. 

बिहार की सबसे बड़ी प्रतिमा
बाबा रामदेव ने जिस प्रतिमा का अनावरण किया है उसे राज्य की सबसे ऊंची प्रतिमा होने का दावा किया जा रहा है. राजधानी पटना से लगभग 150 किलोमीटर दूर सासाराम में प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु पायलट बाबा के आश्रम में समारोह का आयोजन किया गया. 

भारतीय आध्यात्मिकता ही एकमात्र रास्ता
रामदेव ने कहा कि योग “आतंकवाद के कई रूपों के लिए एक प्रभावी दवा है, चाहे वह 'गज़वा ए हिंद' और 'सर तन से जुदा' जैसे नारे हों या आर्थिक शोषण के विभिन्न रूप हों.” बाबा रामदेव ने दावा किया कि आज की दुनिया में उन्माद से निपटने के लिए भारतीय आध्यात्मिकता ही एकमात्र रास्ता है. इस समारोह में रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, भाजपा सांसद मनोज तिवारी के अलावा भाजपा के कई अन्य नेताओं और धार्मिक गुरु भी मौजूद रहे. 

इसे भी पढ़ें- IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच से पहले भारतीय फैन्स को लगा झटका, चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़