यमुना का पानी कम होने पर घरों की तरफ लौटने लगे लोग, जानें अब कितना है जलस्तर

Delhi Flood Updates: यमुना नदी के जलस्तर में कमी आने के बाद उत्तरी दिल्ली के लोग अपनी दुकानों और घरों की तरफ लौटने लगे हैं. ये लोग बाढ़ आने की वजह से अपने घरों और दुकानों को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गए थे. कुछ लोग कश्मीरी गेट के पास मॉनेस्ट्री बाजार में अपनी दुकानों का जायजा लेने के लिए लौटे, जहां पिछले हफ्ते भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 16, 2023, 12:00 PM IST
  • अब घट रहा है यमुना नदी का जलस्तर
  • दिल्ली में आज मध्यम बारिश के आसार
यमुना का पानी कम होने पर घरों की तरफ लौटने लगे लोग, जानें अब कितना है जलस्तर

नई दिल्लीः Delhi Flood Updates: यमुना नदी के जलस्तर में कमी आने के बाद उत्तरी दिल्ली के लोग अपनी दुकानों और घरों की तरफ लौटने लगे हैं. ये लोग बाढ़ आने की वजह से अपने घरों और दुकानों को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर चले गए थे. कुछ लोग कश्मीरी गेट के पास मॉनेस्ट्री बाजार में अपनी दुकानों का जायजा लेने के लिए लौटे, जहां पिछले हफ्ते भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई थी. 

लोगों को राहत शिविरों में लेनी पड़ी थी शरण
बाढ़ की वजह से लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी थी. बाढ़ के कारण प्रशासन को आईटीओ बैराज के जाम हो चुके द्वारों को खोलने के लिए नौसेना की मदद लेनी पड़ी. नौसेना ने शुक्रवार को बैराज का एक द्वार खोल दिया, जबकि 32 में से चार द्वार अब भी जाम हैं. 

अब घट रहा है यमुना नदी का जलस्तर
रविवार को यमुना नदी का जलस्तर 205.98 मीटर दर्ज किया गया, जबकि बृहस्पतिवार को रात आठ बजे यह 208.66 मीटर पर था. यमुना नदी में जलस्तर शनिवार को घटना शुरू हुआ था, लेकिन देर शाम को बारिश के कारण कई सड़कों पर जलभराव से स्थिति और बिगड़ गई. 

दिल्ली में आज मध्यम बारिश के आसार 
दिल्ली में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में शहर में मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान जताया है. आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे समाप्त हुए 24 घंटे की अवधि में 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहने का अनुमान
विभाग ने रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को भारी बारिश के बाद हुए जलभराव के कारण कई हिस्सों में यातायात पर असर पड़ा था. यातायात पुलिस के मुताबिक, राजघाट से निजामुद्दीन कैरिजवे तक आईपी फ्लाईओवर के पास नाले का पानी भर जाने के कारण रिंग रोड पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है.

यह भी पढ़िएः थाईलैंड तक बन रही सड़क, अब गाड़ी से पहुंचेंगे बैंकॉक लेकिन काम पूरा करने में आ रही ये दिक्कत

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़