मुख्तार अब्बास नकवी बने पश्चिम बंगाल के गवर्नर? बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी बधाई, फिर किया डिलीट

बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने सोमवार को ट्वीट करके मुख्तार अब्बास नकवी को पश्चिम बंगाल का गवर्नर बनने पर बधाई दी. हालांकि, इसके बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया. लेकिन, इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी के राज्यपाल बनने की अटकलें राजनीतिक गलियारों में तैरने लगी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 07:36 PM IST
  • नकवी का पिछले दिनों खत्म हुआ था कार्यकाल
  • 6 अगस्त को होगा उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
मुख्तार अब्बास नकवी बने पश्चिम बंगाल के गवर्नर? बीजेपी सांसद ने ट्वीट कर दी बधाई, फिर किया डिलीट

नई दिल्लीः बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने सोमवार को ट्वीट करके मुख्तार अब्बास नकवी को पश्चिम बंगाल का गवर्नर बनने पर बधाई दी. हालांकि, इसके बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया. लेकिन, इसके बाद मुख्तार अब्बास नकवी के राज्यपाल बनने की अटकलें राजनीतिक गलियारों में तैरने लगी हैं.

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर चल रहा था नाम
बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी का नाम भी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर चल रहा था. लेकिन, एनडीए ने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया. जगदीप धनखड़ के इस्तीफे के बाद मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को पश्चिम बंगाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

नकवी का पिछले दिनों खत्म हुआ था कार्यकाल
मुख्तार अब्बास नकवी का पिछले दिनों राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो गया था. इसके बाद उन्होंने केंद्र में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से सियासी गलियारों में मुख्तार अब्बास नकवी के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. इसी बीच बीजेपी सांसद के ट्वीट ने इसे नई हवा दे दी है.

बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने लिखा था, 'केंद्र सरकार द्वारा मुख्तार अब्बास नकवी को बंगाल का नया राज्यपाल बनाए जाने पर बधाई.' 

6 अगस्त को होगा उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा को उम्मीदवार घोषित किया है. मार्गरेट अल्वा राजस्थान, उत्तराखंड समेत 4 राज्यों की राज्यपाल रह चुकी हैं. उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को मतदान होना है.

यह भी पढ़िएः NEET देने आईं छात्राओं के चेकिंग के नाम पर अंडरगारमेंट्स उतरवाए, माता-पिता से मांगा शॉल तो हुआ खुलासा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़