पत्नी ने जेठ के साथ 'हलाला' से किया इनकार, पति ने चेहरे पर फेंका तेजाब

जेठ से ‘हलाला’ करने से इनकार करने पर एक व्यक्ति ने अपनी ससुराल जाकर पत्नी पर कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया जिससे उसका चेहरा बुरी तरह झुलस गया. पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 02:53 PM IST
  • पति इशाक ने पत्नी को दिया था तीन तलाक
  • पत्नी ने जेठ संग हलाला से किया था इनकार
पत्नी ने जेठ के साथ 'हलाला' से किया इनकार, पति ने चेहरे पर फेंका तेजाब

बरेली: जेठ से ‘हलाला’ करने से इनकार करने पर एक व्यक्ति ने अपनी ससुराल जाकर पत्नी पर कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया जिससे उसका चेहरा बुरी तरह झुलस गया. पुलिस ने आरोपी को मंगलवार को गिरफ्तार कर जेल दिया है. 

पति इशाक ने पत्नी को दिया था तीन तलाक

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनुरुद्ध पंकज ने बताया की तेजाब से हमले में 32 वर्षीय महिला नसरीन बुरी तरह से झुलस गई. उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी इशाक (34) ने करीब एक महीने पहले अपनी पत्नी नसरीन को तीन तलाक दिया था. 

वह अपनी पत्नी को फिर से घर लाना चाहता था जिसके लिए उसने अपने बड़े भाई को ‘हलाला’ के लिए राजी किया था. ‘हलाला’ एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें तलाकशुदा महिला को अपने पति के साथ दोबारा रहने के लिए पहले एक अन्य व्यक्ति से निकाह करना पड़ता है और फिर उससे तलाक लेना होता है. दूसरे पति से तलाक मिलने के बाद ही वह पहले पति से दोबारा निकाह कर सकती है. 

पत्नी ने जेठ संग हलाला से किया था इनकार

पीड़िता को देखने जिला अस्पताल पहुंचे एसएसपी ने कहा कि महिला के उचित इलाज के लिए व्यवस्था की गई है. पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, तीन तलाक देने के बाद आरोपी अपनी पत्नी को दोबारा घर लाने के लिए अपने बड़े भाई पर हलाला का दबाव बना रहा था, लेकिन आरोपी की पत्नी हलाला से इनकार कर रही थी. शिकायत के मुताबिक, महिला का कहना था कि वह अकेले जिंदगी गुजार लेगी, लेकिन और दुख नहीं सहेगी. 

11 साल पहले हुई थी पीड़िता की शादी

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने कहा कि उसका घर ना टूटे, इसलिए उसने तीन तलाक का मामला दर्ज नहीं कराया. उसने बताया कि उसके पति ने इस बात को उसकी कमजोरी समझ लिया और संदेश भेजा कि वह उसे फिर से पत्नी के रूप में स्वीकार करना चाहता है. पीड़िता ने बताया कि 11 साल पहले उसकी शादी बरेली के मलुकपुर निवासी इशाक से हुई थी और उनकी दो बेटियां हैं. 

यह भी पढ़िए: Maharashtra: सीएम ठाकरे को गुरुवार को बहुमत साबित करने का आदेश, मुंबई लौटेंगे एकनाथ शिंदे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़