दाऊद ने पाकिस्तान में बैठकर भारत में पैसा क्यों भेजा? एनआईए का बड़ा खुलासा

एनआईए ने खुलासा किया है कि ‘डी-कंपनी’ ने भारत में आतंकवादी कृत्यों के लिए हवाला के जरिए पैसा भेजा है. डी-कंपनी ने राजनेताओं और व्यापारियों सहित प्रतिष्ठित व्यक्तियों पर हमला करने के लिए एक विशेष ‘‘इकाई’’ बनायी थी. वहीं डी कंपनी ने अब हिंदुस्तान विरोधी साजिश को अंजाम देने के लिए दंगा सेल बनाया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 08:43 AM IST
  • विशेष अदालत के समक्ष जांच एजेंसी का दावा
  • डी-कंपनी से संबंधित मामले में आरोपपत्र दाखिल
दाऊद ने पाकिस्तान में बैठकर भारत में पैसा क्यों भेजा? एनआईए का बड़ा खुलासा

मुंबई: पाकिस्तान में बैठकर अंडरवर्ल्ड डॉन ने भारत को अशांत करने की कई कोशिशें की हैं. दाऊद पाकिस्तान में बैठ रच रहा साजिश रच रहा है और दिल्ली, मुंबई समेत देश के बड़े शहर निशाने पर हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की चार्जशीट में ये खुलासे हुए हैं. यह भी आरोप है कि डी कंपनी ने अब हिंदुस्तान विरोधी साजिश को अंजाम देने के लिए दंगा सेल बनाया है. 

आरोपियों को भेजा पैसा
राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने दावा किया है कि भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने ‘डी-कंपनी’ की आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने से संबंधित मामले में गिरफ्तार आरोपियों को हवाला के जरिए ‘‘भारी रकम’’ भेजी थी. कुछ रिपोर्ट में 25 लाख रुपये भेजने का दावा किया जा रहा है. 

कौन-कौन साजिश में शामिल
बता दें कि टेरर फंडिंग मामले में कुछ समय पहले एनआईए ने आरिफ शेख और शब्बीर शेख नाम के दो आरोपियों के गिरफ्तार किया था. वहीं कुरैशी नाम का शख्स दाऊद के कहने पर साजिस को अंजाम दे रहा था. 

डर पैदा करना मकसद
एनआईए ने यह भी दावा किया कि ये गतिविधियां लोगों में डर पैदा करने के लिए मुंबई और भारत के अन्य हिस्सों में आतंकवादी हमले करने से संबंधित थीं. जांच एजेंसी ने ये दावे पिछले सप्ताह यहां एक विशेष अदालत के समक्ष आतंकवाद और डी-कंपनी से संबंधित मामले में दाखिल आरोपपत्र में किए हैं. 

राजनेताओं पर हमला करने के लिए बनाई थी टीम
एनआईए ने आरोपपत्र में यह भी दावा किया है कि डी-कंपनी ने राजनेताओं और व्यापारियों सहित प्रतिष्ठित व्यक्तियों पर हमला करने के लिए एक विशेष ‘‘इकाई’’ बनायी थी. ‘डी-कंपनी’ से आशय अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत में सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक दाऊद इब्राहिम से है. 

इसे भी पढ़ें-  आतंकवाद से निपटने की ‘प्रभावी दवा’ है योग, रामदेव बोले- रुकेगा गजवा ए हिंद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़