'हिंदुस्तान में पैदा हुआ हर शख्स हिंदू ही है', आरिफ मोहम्मद ने क्यों कहा ऐसा? जानें 4 बड़ी बातें

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद का यूपी के बरेली में एक कार्यक्रम में बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू है. कुरान कभी कत्लेआम की सलाह नहीं देता है.

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Mar 3, 2023, 11:13 AM IST
  • केरल के राज्यपाल ने कही ये बड़ी बात
  • 'कुरान कत्लेआम की सलाह नहीं देता'
'हिंदुस्तान में पैदा हुआ हर शख्स हिंदू ही है', आरिफ मोहम्मद ने क्यों कहा ऐसा? जानें 4 बड़ी बातें

नई दिल्ली: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने बड़ा बयान दिया है. आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू है. साथ ही उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कुरान कत्लेआम सलाह नहीं देता. साथ ही साथ आरिफ मोहम्मद ने कहा कि हिंदू मुसलमान के बीच में कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए.

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज बरेली में रहे उन्होंने दरगाह आला हजरत से जुड़े हुए मौलाना शहाबुद्दीन बरेलवी की किताब का विमोचन भी किया. सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू है. इस दौरान उन्होंने ये 4 बड़ी बातें कही.

1). कश्मीर पंडितों को लेकर आरिफ मोहम्मद ने क्या कहा?
कुरान कभी भी कत्लेआम की सलाह नहीं देता है. कुरान में हमेशा शांति की ही बात लिखी है. कश्मीर में जो भी कश्मीर पंडितों के साथ हो रहा है वह बेहद शर्मनाक है.

2). किसने लोगों को एकता भाईचारे का संदेश दिया?
आरिफ मोहम्मद खान ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि मुफ्ती आजम हिंद को कौन नहीं जानता, पूरी दुनिया में उनका नाम है. उन्होंने एकता भाईचारे का संदेश दिया और लोगों को दीन की राह पर चलने की हिदायत दी.

3). 'हिंदुस्तान में पैदा हुआ हर शख्स हिंदू ही है'
आरिफ मोहम्मद ने बताया कि सर सैयद अहमद खान ने कहा था कि हिंदुस्तान में पैदा हुआ हर शख्स हिंदू ही है. इसलिए हिंदू मुसलमान के बीच में कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए.

4). गीता और रामायण पढ़ने की दी सलाह
केरल के राज्यपाल ने सलाह देते हुए कहा कि लोगों को कुरान पढ़नी चाहिए, बाइबिल पढ़नी चाहिए, गीता पढ़नी चाहिए, रामायण पढ़नी चाहिए, जितने भी ग्रंथ से सबको पढ़ना चाहिए. उससे ज्ञान प्राप्त करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- कौन कर रहा है राहुल गांधी के कॉल्स की जासूसी? कहा- भारत में खतरे में है लोकतंत्र...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़