मैरिज साइट पर ठगी का शिकार हुई महिला व्यापारी ने किया TV एंकर का अपहरण, जानें पूरा मामला

हैदराबाद से हैरान कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां पांच स्टार्टअप कंपनियों की एमडी भोगिरेड्डी तृषा को टीवी एंकर प्रणव सिस्तला का अपहरण और पीछा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस पूरे मामले में भोगिरेड्डी तृषा समेत उसके पांच साथियों की गिरफ्तारी हुई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 24, 2024, 12:14 PM IST
  • 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी
  • दो साल पहले हुआ था संपर्क
मैरिज साइट पर ठगी का शिकार हुई महिला व्यापारी ने किया TV एंकर का अपहरण, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः हैदराबाद से हैरान कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां पांच स्टार्टअप कंपनियों की एमडी भोगिरेड्डी तृषा को टीवी एंकर प्रणव सिस्तला का अपहरण और पीछा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस पूरे मामले में भोगिरेड्डी तृषा समेत उसके पांच साथियों की गिरफ्तारी हुई है. 

40 लाख रुपये की धोखाधड़ी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भोगिरेड्डी तृषा ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि किसी अज्ञात व्यक्ति ने मैरिज ब्यूरो की साइट पर उनसे 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की और जिस शख्स ने इस घटना को अंजाम दिया है, उसकी प्रोफाइल पर प्रणव सिस्तला की तस्वीर थी.

दो साल पहले हुआ था संपर्क 
रिपोर्ट्स की मानें, तो आज से करीब-करीब 2 साल पहले भोगिरेड्डी तृषा भारत मैट्रिमोनी वेबसाइट के जरिए चैतन्य रेड्डी नाम के एक अज्ञात शख्स के संपर्क में आई. इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी. धीरे-धीरे बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ता गया और दोनों एक-दूसरे से व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के जरिए जुड़ गए. 

अच्छे रिटर्न का दिया वादा 
भोगिरेड्डी तृषा जिस शख्स से बात कर रही थी उस शख्स ने उनसे अपने बिजनेस में अच्छे रिटर्न का वादा करते हुए निवेश करने की अपील की. पुलिस रिपोर्ट्स की मानें, तो महिला ने UPI के माध्यम से चैतन्य रेड्डी नाम के शख्स को 40 लाख रुपये दिए. इसके बाद वह महिला व्यापारी से बचने लगा. भोगिरेड्डी तृषा को जब इस बात का अहसास हुआ, तो उसने प्रोफाइल पर दिए नंबर पर संपर्क किया. 

शादी का बनाने लगी दबाव
यह नंबर टीवी एंकर प्रणव का निकला. प्रणव की मानें, तो चैतन्य रेड्डी नाम के शख्स ने उनके फोटो का गलत इस्तेमाल किया है और उसने भारत मैट्रिमोनी पर फर्जी अकाउंट बनाया. इसको लेकर प्रणव ने साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो महिला व्यापारी इसके बाद से प्रणव पर शादी करने का दबाव बनाने लगी. लिहाजा प्रणव ने महिला का नंबर ब्लॉक कर दिया. 

50,000 रुपये की दी पेशकश 
इसके बाद महिला ने प्रणव का अपहरण करने की योजना बनाई और इस आपराधिक गतिविधि में उसने अपने साथ काम करने वाले एक व्यक्ति को 50,000 रुपये की पेशकश के साथ शामिल किया. पुलिस की मानें, तो महिला ने प्रणव के हर एक गतिविधि पर नजर रखने के लिए कार पर एक एयरटैग लगाया. एयरटैग एक जीपीएस डिवाइस है. इसके जरिए लाइव लोकेशन का पता लगाया जाता है. 

ये भी पढ़ेंः Kisan Andolan: ब्रिटेन की संसद में भी उठा किसान आंदोलन का मुद्दा, जानें क्या चर्चा हुई?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़