Bittu Bajrangi: कौन है बिट्टू बजरंगी, जिसके भाई की मौत से मचा है हड़कंप

Bittu Bajrangi Brother Dead: नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल की दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई. एम्स के बाहर भीड़ जमा हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2024, 03:38 PM IST
  • एम्स के बाहर लगा लोगों का जमावड़ा
  • बिट्टू बजरंगी का भाई है महेश पांचाल
Bittu Bajrangi: कौन है बिट्टू बजरंगी, जिसके भाई की मौत से मचा है हड़कंप

नई दिल्ली: Bittu Bajrangi Brother Dead: हरियाणा के नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल की मौत हो गई है. एम्स में इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है. इसके बाद एम्स के बाहर लोगों का जमावड़ा लग गया है. तनाव बढ़ने के आसार को देखते हुए पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. 

क्या है पूरा मामला?
नूंह उपद्रव के आरोपी बिट्टू बजरंगी का कहना है कि उसके भाई को बीते महीने आग से जलाया गया था. बिट्टू बजरंगी के भाई महेश पांचाल ने आरोप लगाया था कि फरीदाबाद में कुछ लोगों ने मुझ पर ज्वलनशील पदार्थ डाला था और मुझे आग लगा दी थी. हालांकि, हरियाणा पुलिस ने महेश पांचाल का दावा खारिज कर दिया था. फरीदाबाद पुलिस का कहना था कि महेश पांचाल आग में गिरने के बाद जला था. इस बात के सबूत नहीं मिले कि हत्या के प्रयास में उसे किसी ने आग लगाई थी.

कौन है बिट्टू बजरंगी?
बिट्टू बजरंगी उर्फ राजकुमार को मोनू मानेसर का करीबी माना जाता है. दरअसल, राजकुमार खुद को हनुमान जी का भक्त मानता है. इसी कारण वह खुद को बिट्टू बजरंगी कहने लगा. बिट्टू बजरंगी हरियाणा के फरीदाबाद का रहवासी है. वह खुद को गोरक्षक बताता है. बिट्टू बजरंगी का गोरक्षा बजरंग फोर्स नाम से संगठन भी है. बिट्टू इस संगठन का अध्यक्ष है. 

बिट्टू पर लग चुके हैं कई मुकदमे
बिट्टू बजरंगी पर आरोप लग चुक है कि वह गोरक्षा के नाम पर खोरी जमालपुर में एक पशुपालक की 60 गाय और 16 बकरी समेत कई पशु खोलकर ले गया. इसके अलावा, उसके साथ कई लोग भी थे और उनके पास हथियार थे. इस दौरान बिट्टू और उसके लोगों ने मारपीट और गाली-गलौच भी की. फरीदाबाद के मुजेसर इलाके में एक किशोरी से यौन शौषण के मामले पर दूसरे धर्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर हेट स्पीच दी थी. नूंह हिंसा में भी बिट्टू पर कई धाराओं के तहत मामले दर्ज हुए हैं. आरोप है कि वह नूंह में तलवार लेकर पहुंचा था. जब उससे ये हथियार छीना गया तो पुलिसकर्मियों पर हमला किया और एक महिला पुलिस स्टाफ से बदतमीजी भी की. 

ये भी पढ़ें- Mewaram Jain: मेवाराम जैन का एक और MMS वीडियो वायरल, अब ED भी कसेगी शिकंजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़