बाल ठाकरे के परिवार से एक और सियासी एंट्री, जानें कौन हैं Amit Thackeray?

Who is Amit Thackeray: MNS के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे का जन्मदिन मनाया. इन दिनों वे कई सभाओं में भी दिख रहे हैं. इसे अमित ठाकरे की सियासी एंट्री के तौर पर देखा जा रहा है.

Written by - Ronak Bhaira | Last Updated : May 24, 2024, 08:08 PM IST
  • राज ठाकरे के बेटे हैं अमित
  • पिता के साथ प्रचार कर रहे
बाल ठाकरे के परिवार से एक और सियासी एंट्री, जानें कौन हैं Amit Thackeray?

नई दिल्ली: Who is Amit Thackeray: महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कई दशकों से ठाकरे परिवार का दबदबा है. अब इस परिवार के एक और सदस्य की सियासी एंट्री होने वाली है. ये हैं MNS प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे. आज अमित ठाकरे का जन्मदिन है, महाराष्ट्र के कई इलाकों MNS के कार्यकर्ताओं ने उनका जन्मदिन मनाया. मुंबई शहर की दीवारे अमित ठाकरे के जन्मिदन के बधाई वाले पोस्टरों से पटी पड़ी थीं. इससे संकेत मिल रहे हैं राज ठाकरे अपने बेटे अमित ठाकरे को जल्द ही चुनावी राजनीति में लॉन्च कर सकते हैं. 

PM मोदी के साथ भी मंच शेयर किया
हाल ही में अमित ठाकरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करते हुए भी देखा गया था. इससे पहले वे अपने पिता राज ठाकरे के साथ देश के गृह मंत्री अमित शाह से मिलने भी गए थे. वे अपने पिता के साथ चुनाव प्रचार करते भी नजर आए हैं.

कौन हैं अमित ठाकरे?
अमित ठाकरे राज ठाकरे और शर्मिला ठाकरे के बेटे हैं. अमित ने रामनिरंजन आनंदीलाल पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की. वे बीते कुछ समय से अपने पापा की पार्टी MNS का प्रचार कर रहे हैं. अमित ठाकरे को भी अपने पिता राज ठाकरे और दादा बाल ठाकरे की तरह स्केच बनाना पसंद है.

लव मैरिज हुई
अमित ठाकरे की शादी 27 जनवरी, 2019 को मुंबई के मशहूर डॉक्टर संजय बोरुडे की बेटी मिताली बोरुडे से हुई. कॉलेज के दिनों में ही अमित और मिताली को प्यार हो गया. दोनों की शादी में कई नामी हस्तियां शामिल हुई थीं. 

लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव
ऐसा माना जा रहा है कि जिस तरह अमित के चचेरे भाई आदित्य ठाकरे ने विधानसभा चुनाव लड़ा, ठीक उसी तरह अमित भी अपनी सियासी राह बना सकते हैं. अमित ठाकरे फिलहाल अपने पिता राज ठाकरे से सियासी के गुर सीख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की 7 सीटों पर वोटिंग कल, ये 7 मुद्दे रह सकते हैं हावी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़