पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर व्हाइट हाउस ने दिया बड़ा बयान, जानें

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 22 जून को होने वाली अमेरिका की आधिकारिक यात्रा के दौरान उनकी मेजबानी करेंगे. व्हाइट हाउस की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में राजकीय रात्रि भोज भी आयोजित किया जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 10, 2023, 07:34 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • व्हाइट हाउस ने दिया ये बयान
पीएम मोदी के अमेरिका दौरे को लेकर व्हाइट हाउस ने दिया बड़ा बयान, जानें

नई दिल्लीः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 22 जून को होने वाली अमेरिका की आधिकारिक यात्रा के दौरान उनकी मेजबानी करेंगे. व्हाइट हाउस की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में राजकीय रात्रि भोज भी आयोजित किया जाएगा. व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव के. जीन पियरे ने एक बयान जारी करके यात्रा की घोषणा की. 

जानिए बयान में क्या है खास
बयान में कहा गया, ‘‘ आगामी यात्रा अमेरिका तथा भारत के बीच गहरी एवं नजदीकी साझेदारी को और बढ़ाएगी, साथ ही अमेरिकियों और भारतीयों को जोड़ने वाले गर्मजोशी भरे संबंधों को भी मजबूत करेगी.’’ प्रेस सचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा दोनों देशों के स्वतंत्र, मुक्त, समृद्ध तथा सुरक्षित हिंद-प्रशांत क्षेत्र की साझा प्रतिबद्धता तथा रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा तथा अंतरिक्ष आदि में सामरिक प्रौद्योगिकी साझेदारी को बढ़ाने के संकल्प को और प्रगाढ़ करेगी. उन्होंने कहा कि दोनों नेता शिक्षा के क्षेत्र तथा लोगों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाने के तरीकों पर भी चर्चा करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro Viral Video: गोदी में लिटाकर लड़की को Kiss करते हुए वीडियो वायरल, देखते रहे यात्री

व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से स्वतंत्र, मुक्त, समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत क्षेत्र की दोनों देशों की साझा प्रतिबद्धता और मजबूत होगी. हमें उनके दौरे का बेसब्री से इंतजार है और जो बाइडेन उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं.व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन 22 जून को अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मेजबानी करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Video: अमेठी में सपा विधायक ने थाने में बीजेपी उम्मीदवार के पति को पीटा, वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़