क्या है ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र-2’, चुन-चुनकर मारे जा रहे कश्मीर में छिपे आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में छिपे आतंकियों को ढेर करने के लिए ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र-2’ जारी है. अधिकारियों ने कहा कि भागने के सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है और अभियान भी जारी है.

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Jul 18, 2023, 10:51 AM IST
  • पूरी रात कड़ी निगरानी रखी गई
  • चार आतंकी मारे गए हैं
क्या है ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र-2’, चुन-चुनकर मारे जा रहे कश्मीर में छिपे आतंकी

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले पुंछ में छिपे आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सेना और पुलिस का संयुक्त तलाशी एवं घेराबंदी अभियान मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी है. बता दें कि पुंछ जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मंगलवार को चार आतंकवादी ढेर हो गए हैं. अधिकारियों ने कहा कि भागने के सभी मार्गों को बंद कर दिया गया है और अभियान भी जारी है. इस बीच, पूरी रात कड़ी निगरानी रखी गई. 

ऑपरेशन त्रिनेत्र 2
सुरनकोट तहसील के सिंदाराह और मैदाना में सोमवार दोपहर ‘ऑपरेशन त्रिनेत्र 2’ शुरू किया गया था. अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों के साथ भीषण गोलीबारी हुई. रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘अभियान जारी है.’’ घेरेबंदी वाले इलाके से नियमित अंतराल पर रुक-रुक कर गोलीबारी हो रही हैं. गोलीबारी शुरू होने के तुरंत बाद अतिरिक्त बल भेजा गया. 

‘व्हाइट नाइट कॉर्प्स’ ने ट्वीट किया, ‘‘ऑपरेशन त्रिनेत्र द्वितीय. खुफिया जानकारी के आधार पर घेराबंदी की गई. सुरनकोट तहसील के सिंधरा और मैदाना गांवों के पास भारतीय थल सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त अभियान में चार आतंकवादी मारे गए.’’ इस दौरान चार एके-47 राइफल, दो पिस्तौल और अन्य सामग्री बरामद की गई. इन आतंकवादियों की मौत से राजौरी और पुंछ इलाके में बड़ी आतंकवादी घटनाएं टल गई हैं.’’ 

सीमा पार से हथियारबंद आतंकवादियों, हथियारों और नशीले पदार्थों को भेजने की कोशिशों के मद्देनजर पुंछ में वाहनों की आकस्मिक तलाशी और औचक जांच तेज कर दी गई है. इससे पहले सुरक्षाबलों ने 16 और 17 जुलाई की रात को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर दो आतंकवादियों को मार गिराया था और घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः MS Dhoni के सामने आते ही चहल की बोलती हो जाती है बंद, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़