बच्चों का ब्रेनवॉश कर बंदूक थमाने वालों को बख्शेंगे नहीं: मनोज सिन्हा

मनोज सिन्हा का यह बयान जम्मू-कश्मीर में ठीक एक दिन पहले हुई उस मुठभेड़ के बाद आया है जिसमें दो सेना के और एक पुलिस अधिकारी की शहादत हुई है. उन्होने कहा कि संघर्ष को भुनाने वाले कुछ लोग बच्चों का ब्रेनवॉश करेंगे, और फिर उन्हें पत्थर और बंदूकें थमा देंगे. हम इन संघर्ष प्रबंधकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2023, 08:27 PM IST
  • उपराज्यपाल ने दिया सख्त बयान.
  • एक कार्यशाल में बोल रहे थे LG.
बच्चों का ब्रेनवॉश कर बंदूक थमाने वालों को बख्शेंगे नहीं: मनोज सिन्हा

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि राज्य में बच्चों का ब्रेनवॉश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि बच्चों को पत्थर थमाने वालों की खैर नहीं है. मनोज सिन्हा श्रीनगर के कन्वेंशन सेंटर में एक कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे. 

कार्यशाला में दिया बयान
मनोज सिन्हा का यह बयान जम्मू-कश्मीर में ठीक एक दिन पहले हुई उस मुठभेड़ के बाद आया है जिसमें दो सेना के और एक पुलिस अधिकारी की शहादत हुई है. उन्होने कहा कि संघर्ष को भुनाने वाले कुछ लोग बच्चों का ब्रेनवॉश करेंगे, और फिर उन्हें पत्थर और बंदूकें थमा देंगे. हम इन संघर्ष प्रबंधकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं और अब उनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.

सिन्हा ने कहा-अगस्त 2019 के बाद, बाल संरक्षण के संबंध में वे सभी कानून जो जम्मू-कश्मीर में लागू नहीं थे, उन्हें लागू किया गया, जिसके परिणामस्वरूप किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) को फिर से तैयार किया गया, बच्चों के लिए पुनर्वास नीति भी बनाई गई.

नशामुक्ति के खिलाफ प्रयास
उन्होंने कहा- संघ शासित प्रदेश के प्रशासन ने नशीली दवाओं के खिलाफ युद्ध और जम्मू-कश्मीर को नशा मुक्त बनाने की घोषणा की है. लेकिन अकेले प्रशासन ऐसा नहीं कर सकता. हमें युवा क्लबों, बुजुर्गों, नागरिक समाज और अन्य सभी हितधारकों के समर्थन की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें- UP News: यूपी में नई शिक्षा नीति लागू होगी, 5 घंटे लगेंगे स्कूल, 10 दिन बिना बैग आएंगे बच्चे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़