गुजरातः जूनागढ़ में दरगाह हटाने पर भड़की हिंसा, एक की मौत, पुलिसकर्मी भी घायल

Gujarat Junagarh Dargah Violence: गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने के नोटिस पर हिंसा भड़क गई. सैकड़ों लोग मजार के सामने इकट्ठा हुए और नारेबाजी के साथ पत्थरबाजी की. हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई. वही एक डिप्टी एसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़ी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2023, 12:34 PM IST
  • पूरे शहर में पुलिसकर्मी तैनात
  • पुलिकर्मियों को भी आई चोट
गुजरातः जूनागढ़ में दरगाह हटाने पर भड़की हिंसा, एक की मौत, पुलिसकर्मी भी घायल

नई दिल्लीः Gujarat Junagarh Dargah Violence: गुजरात के जूनागढ़ में अवैध दरगाह को हटाने के नोटिस पर हिंसा भड़क गई. सैकड़ों लोग मजार के सामने इकट्ठा हुए और नारेबाजी के साथ पत्थरबाजी की. हिंसा में एक शख्स की मौत हो गई. वही एक डिप्टी एसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. पुलिस ने हालात पर नियंत्रण पाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस छोड़ी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दरगाह के बाहर बवाल करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और कहा जा रहा कि सभी को दरगाह के सामने खड़ा कर पुलिस ने बेल्ट से जमकर पीटा है.

पूरे शहर में पुलिसकर्मी तैनात
पुलिस का कहना है कि अभी हालात काबू में हैं. पूरे शहर में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. एक न्यूज चैनल से बात करते हुए जूनागढ़ के एसपी रवि शेट्टी ने कहा कि मजेवड़ी रोड के पास एक सड़क पर मजार है. नगर निगम ने उसे हटाने के लिए पांच दिन पहले नोटिस दिया था कि अगर किसी के पास इसका क्लेम है तो पेश करे. इस नोटिस के विरोध में लगभग 500 लोग इकट्ठा हो गए और रास्ता रोकने की कोशिश की. 

पुलिकर्मियों को भी आई चोट
उनका कहना है कि इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची. एक घंटे से भी ज्यादा समय तक उन्हें समझाने की कोशिश की गई. इसी बीच किसी ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. पत्थरबाजी में पुलिसकर्मियों को भी चोट आई है. डीएसपी हितेश और तीन सिपाही घायल हुए हैं. वहीं दो पुलिसकर्मियों को हल्की चोट आई है. 

आरोपी पुलिस की हिरासत में
पुलिस ने 174 आरोपियों और संदिग्धों को हिरासत में लिया है. वीडियो के आधार पर भी आरोपियों की पहचान की जा रही है. पुलिस का कहना है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा.

यह भी पढ़िएः तमिलनाडु में डीएमके के पूर्व मंत्री की गिरफ्तारी के बाद अब बीजेपी के राज्य सचिव अरेस्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़