रंग लाई मेहनत, चीरा चट्टान का सीना, 17 दिन बाद टनल से बाहर निकले मजदूर

टनेल से बाहर निकाले गए मजदूरों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुलाकात कर रहे हैं. मजदूरों का स्वागत केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और सीएम धामी ने स्वागत किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2023, 09:03 PM IST
  • सुरंग से बाहर निकले मजदूर.
  • अब भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन.
रंग लाई मेहनत, चीरा चट्टान का सीना,  17 दिन बाद टनल से बाहर निकले मजदूर

नई दिल्ली. उत्तराखंड के उत्तरकारी में बीते 17 दिनों से जारी मेहनत रंग लाई है. आखिरकार 55 मीटर की ड्रिलिंग कर मजदूरों को बाहर निकाला जा सका है. सभी 41 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है. टनेल से बाहर निकाले गए मजदूरों से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुलाकात कर रहे हैं. मजदूरों का स्वागत केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और सीएम धामी ने स्वागत किया है. 

रेस्क्यू टीमों ने मजदूरों के परिजनों से उनके कपड़े और बैग तैयार रखने को कहा है. निकालने के तुरंत बाद मजदूरों को हॉस्पिटल ले जाया जाएगा. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बातचीत कर स्थितियों का जायजा लिया है. डीजी इन्फॉरमेशन बंशीधर ने जानकारी दी है कि सभी मजदूर पूरी तरह सुरक्षित हैं. डॉक्टर्स ने उनकी जांच की है. 

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया है-उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है. टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है. मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं. यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे. इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है.

उन्होंने लिखा- मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं. उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है. इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है.

ये भी पढ़ेंः PM Modi in Hyderabad: पीएम मोदी हैदराबाद के कोटि दीपोत्सव में हुए शामिल, बोले तेलगु लोगों के बीच आना सुखद एहसास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़