उत्तराखंडः कांग्रेस नेता ने इस वरिष्ठ राजनेता की आलाकमान से की शिकायत, कहा- नहीं सुधर रही छवि

उत्तराखंड कांग्रेस फिर गुटबाजी में फंस गई है. इस पर कोई भी लगाम नहीं लगा पा रहा है. इस वजह से न तो जनता की नजर में पार्टी की छवि सुधर पा रही है और न ही संगठन मजबूत बन पा रहा है. ये बातें एक राजनेता ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र में लिखी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 19, 2022, 07:24 PM IST
  • प्रदेश प्रभारी को बदलने की मांग की
  • जानिए खंडूड़ी ने पत्र में क्या लिखा
उत्तराखंडः कांग्रेस नेता ने इस वरिष्ठ राजनेता की आलाकमान से की शिकायत, कहा- नहीं सुधर रही छवि

नई दिल्लीः उत्तराखंड कांग्रेस फिर गुटबाजी में फंस गई है. इस पर कोई भी लगाम नहीं लगा पा रहा है. इस वजह से न तो जनता की नजर में पार्टी की छवि सुधर पा रही है और न ही संगठन मजबूत बन पा रहा है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) के पूर्व सदस्य व उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग के पूर्व अध्यक्ष योगेंद्र खंडूड़ी ने इन्हीं शब्दों के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखा है.

प्रदेश प्रभारी को बदलने की मांग की
पत्र में उन्होंने उत्तराखंड कांग्रेस के हालात पर चिंता जताते हुए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव को बदलकर किसी वरिष्ठ नेता को यह जिम्मेदारी दिए जाने की मांग की है.

जानिए खंडूड़ी ने पत्र में क्या लिखा
पत्र में खंडूड़ी ने कहा है कि किसी भी प्रदेश में पार्टी की गतिविधियों और उनके परिणामों के लिए प्रदेश प्रभारी जिम्मेदार होता है. राज्य में पार्टी सही दिशा में चले, इसीलिए प्रदेश प्रभारी की नियुक्ति की जाती है. 

यही वजह है कि वर्तमान प्रभारी से पूर्व राज्य में प्रभारी के रूप में अनुभवी, वरिष्ठ व बड़े व्यक्ति के लोगों को ही प्रभारी की जिम्मेदारी दी जाती रही है.

निष्पक्ष व्यक्ति को भेजा जाए प्रदेश में
यहां कांग्रेस की स्थिति का आकलन करने के लिए ऐसे व्यक्ति को भेजा जाए, जिसकी जानकारी न प्रभारी को हो और न ही राज्य के वरिष्ठ नेताओं को, ताकि वह अपनी निष्पक्ष व यथार्थ रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को दे सके.

बता दें कि उत्तराखंड कांग्रेस में कलह की खबरें गाहे बगाहे आती रहती हैं. राजनीतिक विश्लेषक बताते हैं कि उत्तराखंड में लंबे समय से कांग्रेस में गुटबाजी हावी है. चुनाव के दौरान भी इसके चलते पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा.

यह भी पढ़िएः अशोक गहलोत का ऐलान- राजस्थान में 500 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर, जानिए कब से किनको मिलेगा फायदा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़