UP: RO/ARO प्रारंभिक परीक्षा निरस्त, अखिलेश यादव ने बोला BJP पर हमला

Public Service Commission's RO/ARO exam cancelled: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 6 माह में दोबारा परीक्षा कराई जाएगी. वहीं, मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. कहा है कि एसटीएफ पूरे मामले की जांच करेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 2, 2024, 06:42 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए STF को कड़ी कार्रवाई के आदेश
  • सपा प्रमुख ने एग्जाम दोबारा कराने और पेपर लीक पर भाजपा पर हमला बोला
UP: RO/ARO प्रारंभिक परीक्षा निरस्त, अखिलेश यादव ने बोला BJP पर हमला

Public Service Commission's RO/ARO exam cancelled: पेपर लीक के आरोपों के बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की आरओ/एआरओ (RO/ARO) परीक्षा रद्द कर दी गई. परीक्षा 11 फरवरी को आयोजित की गई थी और उम्मीदवारों द्वारा दोबारा परीक्षा की मांग के कारण इसे रद्द कर दिया गया है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 6 माह में दोबारा परीक्षा कराई जाएगी. वहीं, मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. कहा है कि एसटीएफ पूरे मामले की जांच करेगी.

फरवरी 2024 में, यूपी सरकार ने दो भर्ती परीक्षाएं आयोजित की थी. जिसमें एक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती और यूपीपीएससी द्वारा आयोजित आरओ/एआरओ परीक्षा थी. दोनों ही एग्जाम पेपर लीक के कारण रद्द करने पड़े हैं. नवंबर 2021 में पेपर लीक के आरोप में UPTET परीक्षा भी रद्द कर दी गई थी.

अखिलेश यादव ने बोला हमला
सपा प्रमुख ने एग्जाम दोबारा कराने और पेपर लीक पर भाजपा पर हमला बोला. अखिलेश यादव ने X पर लिखा, 'RO/ARO परीक्षा का रद्द होना बताता है कि भाजपा पहले हर संभव कोशिश करती है अपने कुकर्म को छिपाने की लेकिन जब जनता का दबाव पड़ता है तो चुनावी हार के डर से पीछे भी हटती है.'

उन्होंने आगे कहा, 'ये युवाओं की जीत है और आगामी चुनाव में भाजपा की हार का एक और पक्का संदेश. भाजपा की हार का पर्चा लीक हो गया है. भाजपा हटाओ, नौकरी पाओ!'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़