यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, पेपर लीक के दावों के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानें दोबारा कब होगी?

UP Police constable civil police exams 2023 cancelled: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है. पेपर लीक के दावों के बाद तमाम अभ्यर्थी इसे रद्द करके दोबारा कराने की मांग कर रहे थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 24, 2024, 02:21 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी ने दी जानकारी
  • कठोर कार्रवाई करने की बात कही
यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द, पेपर लीक के दावों के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला, जानें दोबारा कब होगी?

नई दिल्लीः UP Police constable civil police exams 2023 cancelled: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है. पेपर लीक के दावों के बाद तमाम अभ्यर्थी इसे रद्द करके दोबारा कराने की मांग कर रहे थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी.

छह महीने की भीतर दोबारा होगी परीक्षा
उन्होंने लिखा, यूपी पुलिस आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने और आगामी छह महीने के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.

 

17 और 18 फरवरी को हुई थी परीक्षा
यूपी पुलिस सिपाही पद पर कुल 60,244 रिक्तियों को भरने के लिए 17 और 18 फरवरी को प्रदेशभर में परीक्षा आयोजित की गई थी. परीक्षा में 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवार उपस्थित हुए थे.

कई आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस बीच मुख्‍यमंत्री के एक सहयोगी ने बताया कि परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले उप्र पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के ‘रडार’ पर हैं और अब तक कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के विरोध में प्रतियोगी छात्रों का आंदोलन प्रयागराज स्थित उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के प्रवेश द्वार के सामने से लेकर प्रदेश के विभिन्‍न स्‍थानों पर शुक्रवार को जारी रहा.

कई गिरफ्तारियां आरोपियों की ओर से अनुचित साधनों का उपयोग करके परीक्षा की शुचिता को भंग करने की नापाक योजनाओं को अंजाम देने से पहले ही कर ली गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़