UP: कौन है बीजेपी विधायक रामदुलार जिसे नाबालिग से बलात्कार मामले में मिली 25 साल की सजा

रामदुलार गोंड की छवि एक दंबग नेता वाली है.सोनभद्र के दुद्धी इलाके के रासपहरी गांव के रहने वाले 49 साल के रामदुलार गोंड बीजेपी के विधायक हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2023, 04:22 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • अब विधायकी भी जाएगी
UP: कौन है बीजेपी विधायक रामदुलार जिसे नाबालिग से बलात्कार मामले में मिली 25 साल की सजा

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सोमभद्र के दुद्धी से बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड को बलात्कार के एक मामले में कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई है साथ ही 10 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. इसी के साथ दुद्धी में अब उप चुनाव होने की संभावना भी प्रबल हो गई है, क्योंकि अब रामदुलार गोंड की विधानसभा सदस्यता खत्म हो जाएगी. 

कौन हैं रामदुलार गोंड
रामदुलार गोंड की छवि एक दंबग नेता वाली है.सोनभद्र के दुद्धी इलाके के रासपहरी गांव के रहने वाले 49 साल के रामदुलार गोंड बीजेपी के विधायक हैं. साल 2022 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेता विजय सिंह गोंड को 6 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर जीत हासिल की थी. रामदुलार ने 12वीं तक पढ़ाई की है और अपने चुनावी हलफनामे में अपना व्यवसाय कृषि बताया है. विधायक बनने के बाद भी खेत में हल चलाते उनकी तस्वीर सामने आई थी. इसे लेकर उन्होंने कहा था कि वह मूलतः किसान हैं. पार्टी की ओर से दी गई जिम्मेदारियों के अलावा वह खेती हमेशा करते रहेंगे.

जानिए क्या है आरोप
4 नवंबर साल 2014 में रामदुलार प्रधानपति हुआ करते थे. यानी कि उनकी पत्नी सुरतन रासपहरी गांव की प्रधान थीं. इसी दौरान रामदुलार के खिलाफ एक शख्स ने शिकायत की थी. आरोप लगाया गया था कि उसकी बहन के साथ उन्होंने बलात्कार किया है. इतना ही नहीं, बीते एक साल से लगातार धमकी देकर वह उसके साथ रेप करते रहे. मामले की विवेचना कर पुलिस ने रामदुलार के खिसाफ पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया.

करीब 9 साल चली लंबी बहस के बाद आखिरकार पीड़िता को न्याय मिला है और बीजेपी विधायक को सजा सुनाई गई है. अब पीड़ित के भाई ने आरोप लगाया है कि रामदुलार ने उसे जान से मारने की धमकी दी है और परिवार को गांव से निकालने की धमकी दे रहे है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़