UP पुलिस की बड़ी सफलता, IIT-BHU की छात्रा से गैंगरेप करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

IIT-BHU Rape Case: शनिवार 30 दिसंबर की देर रात यूपी पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने हाल ही में IIT-BHU की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 31, 2023, 03:28 PM IST
  • 1 नवंबर को दिया था वारदात को अंजाम
  • देर रात चेकिंग के दौरान पकड़े गए आरोपी
UP पुलिस की बड़ी सफलता, IIT-BHU की छात्रा से गैंगरेप करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्लीः IIT-BHU Rape Case: शनिवार 30 दिसंबर की देर रात यूपी पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने हाल ही में IIT-BHU की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन तीनों आरोपियों की पहचान बृज एन्क्लेव कॉलोनी सुंदरपुर के कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा के आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और बजरडीहा के सक्षम पटेल के रूप में हुई है. ये तीनों युवक छात्रा के साथ गैंगरेप करने के आरोपी है. 

1 नवंबर को दिया था वारदात को अंजाम
पिछले महीने 1 नवंबर की आधी रात करीब 1 बजकर 30 मिनट पर इन तीनों युवकों ने IIT-BHU में अपने दोस्त के साथ जा रही छात्रा के साथ गैंगरेप किया था. साथ ही गन पॉइंट पर छात्रा के कपड़े उतरवाकर वीडियो भी बनाए थे. इस घटना के बाद कैंपस में जमकर बवाल हुआ था. इस घटना के विरोध में छात्र सड़कों पर उतर आए थे. कैंपस में छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हुए थे. 

देर रात चेकिंग के दौरान पकड़े गए आरोपी
यूपी पुलिस ने शनिवार 30 दिसंबर की देर रात चेकिंग के दौरान इन तीनों युवकों को उसी बाइक के साथ हिरासत में लिया, जिस बाइक पर इन लोगों ने उस घटना को अंजाम दिया था. इस घटना के बाद कई दिनों तक छात्रों ने कैंपस में विरोध प्रदर्शन किया था. इस एवज में कई दिनों तक विश्वविद्यालय का कैंपस, कक्षा और रिसर्च लैब बंद रहे थे. यहां तक की कैंपस से इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई थीं. 

छात्रा ने अपने बयान में क्या कहा
छात्रा ने अपने बयान में बताया था कि 1 नवंबर की रात 1:30 बजे वह अपने हॉस्टल से किसी जरूरी काम के लिए बाहर निकली थी. इसी दौरान कैंपस के गांधी स्मृति चौराहे के पास उसका दोस्त मिला और वे दोनों साथ जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर पीछे से एक बुलेट आई. उस पर तीन लड़के सवार थे. उन लोगों ने बाइक खड़ी करके मुझे और मेरे दोस्त को रोक लिया और गलत हरकत की. जब मैं बचाव के लिए चिल्लाई तो मुझे मारने की धमकी दी. 

ये भी पढ़ेंः सरकार ने तहरीक-ए-हुर्रियत को गैरकानूनी संगठन किया घोषित, शाह बोले- आतंकवाद बर्दाश्त नहीं

ट्रेंडिंग न्यूज़